Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने दी कोरोना को मात, मिली अस्पताल से छुट्टी

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने दी कोरोना को मात, मिली अस्पताल से छुट्टी

0
274

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) को एसजीपीजीआई लखनऊ से डिस्चार्ज कर दिया गया है. उन्हें परिजनों के निवेदन पर डिस्चार्ज किया गया है. मालूम हो कि पूर्व मुख्यमंत्री सिंह (Kalyan Singh) को कोरोना से संक्रमित होने के बाद लखनऊ रे पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है और उनका ऑक्सीजन लेवल भी सही है. ब्लड प्रेशर व अन्य जांच रिपोर्ट भी सामान्य आई हैं. उन्हें अब बुखार नहीं है.

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री को प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था लेकिन मंगलवार शाम उनके परिजनों ने डिस्चार्ज करने के लिए निवेदन किया. इस पर बुधवार दोपहर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.

यह भी पढ़ें: भारत में नवंबर तक मिल सकती है रूसी कोरोना वैक्सीन की 10 करोड़ डोज

कल्याण सिंह (Kalyan Singh) कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद राजधानी लखनऊ स्थित संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती कराए गए थे.

हेल्थ बुलेटिन से मिली जानकारी

एसजीपीजीआई द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 88 वर्षीय सिंह (Kalyan Singh) का एसजीपीजीआई स्थित राजधानी कोरोना अस्पताल में इलाज किया जा रहा था. उन्हें उनके परिजन की गुजारिश पर अस्पताल से छुट्टी दी जा रही है.

बुलेटिन के मुताबिक सिंह (Kalyan Singh) की हालत में सुधार हो रहा है. उन्हें बुखार नहीं है और उनका रक्तचाप भी सामान्य है. इसके मद्देनजर सिंह को उनके परिवार की इच्छा को देखते हुए दोपहर तीन बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) को गत सोमवार को कोविड-19 संक्रमण का पता लगने के बाद एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था. इसके बाद से ही उनके स्वास्थ्य को लेकर लगातार अफवाहों का बाजार भी गर्म था और सोशल मीडिया पर तरह-तरह की खबरें सामने आ रही थीं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें