Gujarat Exclusive > राजनीति > ‘आइटम’ वाले बयान पर कमलनाथ की बढ़ीं मुश्किलें, महिला आयोग ने चुनाव आयुक्त से की शिकायत

‘आइटम’ वाले बयान पर कमलनाथ की बढ़ीं मुश्किलें, महिला आयोग ने चुनाव आयुक्त से की शिकायत

0
322

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) द्वारा इमरती देवी के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद उनके लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) की ओर से कथित तौर पर ‘आइटम‘ वाली टिप्प्णी किए जाने के मामले में सोमवार को मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा और उपयुक्त कार्रवाई की मांग की है.

उपचुनावों में बीजेपी की उम्मीदवार इमरती देवी को लेकर दिए गए कमलनाथ (Kamal Nath) के बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने कमलनाथ को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है. साथ ही चुनाव आयोग से भी इस मामले पर संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करने को कहा है.

कमलनाथ (Kamal Nath) को नोटिस जारी करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने कमलनाथ के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण और अपमानजनक बताया. राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा कि एक उच्च पद पद पर रह चुके व्यक्ति के द्वारा इस तरीके का बयान बेहद शर्मनाक है.

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में भारत की अर्थव्यवस्था पाकिस्तान-नेपाल से भी खराब, राहुल ने पेश किए आंकड़े

बयान में कहा गया है, ‘खबरों के माध्यम से पता चला है कि कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के डबरा में एक सभा के दौरान एक महिला मंत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की. आयोग एक नेता की ओर से दिए गए इस गैरजिम्मेदाराना और अपमाजनक बयान की कड़ी निंदा करता है.’

सीएम शिवराज ने रखा मौन व्रत

मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के बयान को लेकर 2 घंटे का मौन व्रत भी रखा तो वहीं अपने खिलाफ दिए गए बयान से दुखी और आहत इमरती देवी ने कमलनाथ के लिए कलंकनाथ जैसे शब्द का भी इस्तेमाल कर दिया. हालांकि कमलनाथ ने अपनी सफाई में कहा है कि उन्होंने यह बयान अनजाने में और उनका नाम भूल जाने के कारण दिया है.

उपचुनावों से पहले विवादित बयान

गौरतलब है कि इमरती देवी के खिलाफ डबरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के लिए चुनाव प्रचार करते हुए कमलनाथ (Kamal Nath) ने रविवार को कहा था, ‘डबरा से सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं. सरल स्वभाव के, सीधे-सादे हैं. ये तो उसके जैसे नहीं हैं. क्या है उसका नाम?’ इसी बीच वहां मौजूद जनता जोर-जोर से ‘इमरती देवी’, ‘इमरती देवी’ कहने लगी. इसके बाद कमलनाथ ने हंसते हुए कहा, ‘मैं क्या उसका (डबरा की भाजपा प्रत्याशी का) नाम लूं. आप तो उसको मेरे से ज्यादा पहचानते हैं. आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था. ये क्या आइटम है?’

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें