Gujarat Exclusive > राजनीति > कमलनाथ की फिसली जुबान, बीजेपी की महिला उम्मीदवार को बताया ‘आइटम’

कमलनाथ की फिसली जुबान, बीजेपी की महिला उम्मीदवार को बताया ‘आइटम’

0
326

कोरोना काल में देश के कई राज्यों में चुनावी बयार दस्तक देने वाली है. इस बीच विभिन्न पार्टियों के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. मध्य प्रदेश में हो रहे उपचुनाव पर सभी की नजर है, लेकिन इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने भारतीय जनता पार्टी की महिला प्रत्याशी के बारे में आइटम जैसे आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया है. बीजेपी ने उनकी आलोचना की है.

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) ने डबरा से कांग्रेस के प्रत्याशी की सभा में मंत्री इमरती देवी के बारे में विवादित टिप्पणी कर दी. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) रविवार को ग्वालियर के डबरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार सुरेश राजे के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में त्योहार! स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- केरल ने लापरवाही से चुकाई बड़ी कीमत

ये क्या कह गए कमलनाथ

कमलनाथ (Kamal Nath) ने बगैर नाम लिए इमरती देवी पर हमला किया और कहा,

हमारे उम्मीदवार सीधे सरल स्वभाव के हैंउसके जैसे नहीं है, उसका क्या नाम है (जनता की आवाज आई इमरती देवी), मैं उसका नाम क्या लूं, मुझ से ज्यादा आप उसे पहचानते हैं. आप तो मुझे उससे पहले ही सावधान कर देते. ये क्या आइटम है.

भाजपा ने जताई आपत्ति

इसको लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ये कमलनाथ (Kamal Nath) की सामंती सोच है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं. कांग्रेस ने मुझे ‘भूखा-नंगा’ कहा और एक महिला के लिए आपने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी.”

मालूम हो कि इमरती देवी, उन पूर्व विधायकों में से एक हैं जिन्होंने कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था. इमरती देवी को ज्योतिरादित्य सिंधिया का कट्टर समर्थक माना जाता है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें