Gujarat Exclusive > राजनीति > शिवराज के मंत्रीमंडल पर कमलनाथ का तंज, ‘कुल 33 मंत्रियों में से 14 विधायक ही नहीं’

शिवराज के मंत्रीमंडल पर कमलनाथ का तंज, ‘कुल 33 मंत्रियों में से 14 विधायक ही नहीं’

0
1589

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार के मंत्रीमंडल का आज विस्तार हुआ जिसमें कांग्रेस के बागी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेले के विधायकों को दरजीह दी गई. इस बीच मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने राज्य में गुरुवार को हुए शिवराज सरकार के कैबिनेट विस्तार पर प्रतिक्रिया दी है. कमलनाथ ने नए मंत्रियों के शपथ लेने पर कहा कि शिवराज सरकार में 14 मंत्री तो ऐसे हैं जो विधायक ही नहीं हैं.

कमलनाथ ने ट्वीट किया, ‘ लोकतंत्र के इतिहास में मध्यप्रदेश का मंत्रिमंडल ऐसा मंत्रिमंडल है , जिसमें कुल 33 मंत्रियों में से 14 वर्तमान में विधायक ही नहीं हैं. यह संवैधानिक व्यवस्थाओं के साथ बड़ा खिलवाड़ है. प्रदेश की जनता के साथ मज़ाक हैं.’

 

मालूम हो कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार के मंत्रिमंडल का गुरुवार को विस्‍तार किया गया. कार्यकारी राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. कुल 28 में से 20 को कैबिनेट तो आठ को राज्‍य मंत्री बनाया गया है. मंत्रिमंडल में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ग्रुप को खास तरजीह मिली है, इस खेमे से 10 लोगों को मंत्री बनाया गया है.

शपथ लेने वाले प्रमुख मंत्रियों में कमलनाथ की कांग्रेस सरकार के दौरान नेता प्रतिपक्ष रहे गोपाल भार्गव, विजय शाह, जगदीश देवड़ा, यशोधरा राजे सिंधिया, भूपेंद्र सिंह और विश्‍वास सारंग शामिल हैं. सिंधिया खेमे से मंत्री पद की शपथ लेने वालेां में इमरती देवी, प्रमुराम चौधरी, महेंद्र सिंह सिसोदिया शामिल हैं.

गुजरात में कोरोना के रिकॉर्ड 681 नए मामले, महामारी से एक दिन में 19 की मौत