Gujarat Exclusive > यूथ > दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, फोर्टिस अस्पताल में कराए गए भर्ती

दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, फोर्टिस अस्पताल में कराए गए भर्ती

0
357

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर और 1983 में की विश्व चैंपियन भारतीय टीम के कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि कपिल देव की हालात फिलहाल स्थिर बताई जा रही है.

कपिल देव (Kapil Dev) राजधानी दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट्स (ओखला) अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई. खबरों के मुताबिक अब कपिल देव की हालत स्थिर है और वह खतरे से बाहर हैं.

यह भी पढ़ें: PVS शर्मा मामला: IT की सूरत में 10, मुंबई में 2 और ठाणे में 1 जगह पर छापामारी

अस्पताल ने दी जानकारी

अस्पताल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कपिल (Kapil Dev) फिलहाल आईसीयू में हैं और डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं. कपिल की हालत स्थिर है और उन्हें कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

फोर्टिस ने कहा, ”क्रिकेटर कपिल देव 23 अक्टूबर को रात के 1:00 बजे फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट (ओखला रोड) लाया गया. उन्हें सीने में दर्द की शिकायत थी. जांच के बाद रात में ही एंजियोप्लास्टी की गई.” अस्पताल ने कहा, ”वर्तमान में, वह आईसीयू में भर्ती हैं और डॉ अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं. कपिल देव अब स्थिर हैं और उन्हें कुछ दिनों में छुट्टी मिलने की उम्मीद है.”

हाल के वर्षों में बीमार रहे हैं कपिल

हाल के वर्षों में कपिल देव (Kapil Dev) को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रही हैं और यह दिग्गज खिलाड़ी डायबिटीज से भी पीड़ित है, जिसका उनके स्वास्थ्य पर काफी असर पड़ा है. इसी कारण कपिल शारीरिक रूप से कमजोर भी हो गए थे और इसका असर उनके चेहरे से साफ महसूस किया जा सकता था.

दुनिया के महान ऑलराउंडर रहे हैं कपिल

कपिल देव (Kapil Dev) की गिनती दुनिया के महान ऑलराउंडरों में की जाती है. कपिल देव ने 131 टेस्ट मैचों में आठ शतक और 27 अर्धशतकों की मदद से 5248 रन बनाए हैं. टेस्ट मैचों में उनका सर्वाधिक स्कोर 163 रन है. वहीं, कपिल देव ने 225 वनडे मैचों में एक शतक और 14 अर्धशतकों की मदद से 3783 रन बनाए हैं. वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 175 है. कपिल देव ने 131 टेस्ट मैचों में 434 विकेट झटके हैं. उन्होंने 225 वनडों में 253 विकेट लिए हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें