Gujarat Exclusive > राजनीति > कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, अब सपा के समर्थन से जाएंगे राज्यसभा

कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, अब सपा के समर्थन से जाएंगे राज्यसभा

0
119

अपनी पार्टी को कई बार आईना दिखाने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने खुलासा किया है कि उन्होंने 16 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद वह अब समाजवादी पार्टी के समर्थन से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरा है. नामांकन के दौरान उनके साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ ही साथ पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे.

समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा का नामांकन भरने के बाद कपिल सिब्बल ने कहा कि मैंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए नामांकन भरा है. मैं अखिलेश यादव का आभारी हूं कि उन्होंने मेरा समर्थन किया. मैं आजम ख़ान के प्रति भी आभार प्रकट करता हूं. सिब्बल ने आगे कहा कि मैंने 16 मई को ही कांग्रेस पार्टी से त्याग पत्र दे दिया था.

नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि मैं समझता हूं कि जब एक निर्दलीय की आवाज उठेगी तो लोगों को ऐसा लगेगा कि वे किसी पार्टी से नहीं जुड़े हुए हैं. हम विपक्ष में रहकर गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि हम मोदी सरकार का विरोध करें. हम चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल बने कि मोदी सरकार की जो खामियां हैं, उसे जनता तक पहुंचाया जा सकें. मैं इसका प्रयास करूंगा.

कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेजन के नामांकन पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आज कपिल सिब्बल ने राज्यसभा के लिए नामांकन किया है. वो समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा में जा रहे हैं. पहला नामांकन हुआ है. पार्टी की तरफ से दो और जा सकते हैं, बहुत जल्द उनका भी नामांकन हो जाएगा. हमें उम्मीद है कि कपिल सिब्बल देश के बड़े मुद्दों पर अपनी और समाजवादी पार्टी के पक्ष को रख पाएंगे.

किसी भी राजनीतिक दल में शामिल नहीं होंगे खोडलधान अध्यक्ष नरेश पटेल: सूत्र