Gujarat Exclusive > देश-विदेश > शिवसेना नेता ने ‘कराची स्वीट्स’ पर जताई आपत्ति, दुकानदार से नाम बदलने को कहा

शिवसेना नेता ने ‘कराची स्वीट्स’ पर जताई आपत्ति, दुकानदार से नाम बदलने को कहा

0
153

महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना नेता को एक मिठाई विक्रेता से दुकान के नाम में से कराची (Karachi) शब्द को हटाने के लिए धमकाते देखा गया. खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाले शिवसेना (Shiv Sena) नेता नितिन नंदगांवकर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद उन्हें खूब आलोचना झेलनी पड़ी.

शिवसेना नेता नीतिन मधुकर नंदगांवकर को इस दुकान (Karachi) का नाम इसलिए पसंद नहीं है क्यों वह नाम पाकिस्तान से जुड़ा है. एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें नंदगांवकर बांद्रा वेस्ट की मिठाई दुकान के मालिक से यह कहते हुए सुनाई पड़ रहे हैं कि उन्हें इस नाम से घृणा है क्योंकि उस नाम का संबंध पाकिस्तान और आतंकियों से है.

यह भी पढ़ें: आतंकी सरगना हाफिज सईद को अदालत ने सुनाई साढ़े 10 साल की सजा

उसके बाद दुकान का मालिक शिवेसना नेता नंदगांवकर को यह समझाने का प्रयास करता है कि यह नाम (Karachi) उनके पूर्वजों ने रखा क्योंकि बंटवारे के बाद वे लोग कराची से आए थे.

क्या है वीडियो में

मुंबई के बांद्रा वेस्ट स्थित दुकान का नाम मुंबई-कराची (Karachi) स्वीट्स है. दो मिनट लंबी वीडियो क्लिप में नंदगांवकर नीली कमीज पहने दुकानदार से कह रहा है, “तुम्हारे पूर्वज पाकिस्तान से थे, तुम विभाजन के समय वहां से यहां आए और तुम्हारा स्वागत है.

शिवसेना नेता ने कहा, “मैं कराची (Karachi) के नाम से नफरत करता हूं. पाकिस्तान का यह शहर आतंकियों का गढ़ है. तुम अपने पूर्वजों का नाम बैनर में लिख सकते हो, मैं उनका सम्मान करूंगा.तुम पाकिस्तान से आए थे, लेकिन यह तुम्हारा घर है, तुम्हें ये करना पड़ेगा. हम कारोबार को बढ़ाने में तुम्हारी मदद करेंगे. मैं तुम्हें मोहलत देता हूं, इसका नाम बदलकर मराठी में कुछ करो.” फिर नंदगांवकर कैमरे की ओर मुड़ा और कहा कि दुकान मालिक उनकी मांग मानने को राजी हो गया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें