Gujarat Exclusive > देश-विदेश > उसेन बोल्ट से भी तेज दौड़ते हैं कर्नाटक के श्रीनिवास, देखें सोशल मीडिया पर दावे वाली वीडियो

उसेन बोल्ट से भी तेज दौड़ते हैं कर्नाटक के श्रीनिवास, देखें सोशल मीडिया पर दावे वाली वीडियो

0
459

सोशल मीडिया पर कर्नाटक के एक शख्स के भैंसों के साथ दौड़ लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि उन्होंने दुनिया के सबसे तेज फर्राटा धावक जमैका के उसेन बोल्ट के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. कर्नाटक के 28 वर्षीय श्रीनिवास गौड़ा ने पिछले दिनों भैंसा दौड़ में 13.62 सेकेंड में 142.50 मीटर दूरी तय कर 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. इतने कम समय में दौड़ लगाकर वह कर्नाटक के पारंपरिक खेल में अब तक के सबसे तेज धावक बन गए हैं. उधर उनकी इस प्रतिभा को खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी सराहना की है.

तो क्या तोड़ दिया बोल्ट का विश्व रिकॉर्ड !

ट्विटर यूजर्स दावा कर रहे हैं कि श्रीनिवास नामक युवक ने इस दौड़ में 142.50 मीटर की दूरी 13.62 सेकेंड में पूरी की. इसका मतलब हुआ कि उसने 100 मीटर की दूरी सिर्फ और सिर्फ 9.55 सेकंड में पूरी की. विश्व प्रसिद्ध एथलीट उसेन बोल्ट ने 100 मीटर दौड़ 9.58 सेकंड में पूरी कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. ऐसे में अब श्रीनिवास द्वारा वो रिकॉर्ड तोड़ने का दावा किया जा रहा है.

ओलंपिक में भेजने की मांग

श्रीनिवास कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के मोडाबिद्री इलाके का रहने वाले हैं. ट्विटर यूजर्स के दावे के मुताबिक, श्रीनिवास ने यह रिकॉर्ड एक भैंसा दौड़ में बनाया. इस दौड़ को कंबाला नाम से जाना जाता है. यह दौड़ पानी भरे धान के खेत में आयोजित की जाती है. श्रीनिवास की काबिलियत को देखते हुए सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें ओलंपिक में भेजने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि सरकार श्रीनिवास को ट्रेनिंग दिलाने की व्यवस्था करे.

बोल्ट से तुलना पर बोले श्रीनिवास

उसेन बोल्ट से तुलना के सवाल पर श्रीनिवास ने कहा कि लोग मेरी तुलना उसेन बोल्ट से कर रहे हैं. वह एक विश्व चैंपियन हैं और मैं केवल धान के खेल में कींचड़ में दौड़ने वाला मामूली इंसान हूं. उन्होंने कहा कि पारंपरिक खेल में रिकॉर्ड बनाकर मुझे काफी तारीफ मिल रही है. मुझे कंबाला पसंद है. इसका श्रेय मेरे दोनों भैंसों को जाता है.

श्रीनिवास को ट्रायल के लिए बुलाया जाएगा- खेल मंत्री

खेल मंत्री किरण रिजिजू से जब न्यूज एजेंसी एएनआई ने श्रीनिवास को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, मैं श्रीनिवास को ट्रायल के लिए बुलाऊंगा जो भारतीय खेल प्रधिकरण के कोचों के सामने ट्रायल देंगे. मैं भरोसा दिलाता हूं कि देश की एक भी प्रतिभा के साथ अन्याय नहीं होगा.