Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र के बाद अब कर्नाटक सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू लगाने का किया ऐलान

महाराष्ट्र के बाद अब कर्नाटक सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू लगाने का किया ऐलान

0
331

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है. दिल्ली और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों ने कल ब्रिटेन में नए प्रकार के वायरस के मिलने पर चिंता जाहिर करते हुए यूनाइटेड किंगडम से आने वाली तमाम फ्लाइट्स पर फौरन रोक लगाने की मांग की थी. इस बीच महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. Karnataka Night Curfew

कर्नाटक सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का किया ऐलान Karnataka Night Curfew

मिल रही जानकारी के अनुसार आज रात से लेकर 2 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू कर्नाटक में जारी रहेगा. कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बी एस येदियुरप्‍पा ने राज्य में रात के 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है.

राज्य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डाक्‍टर के सुधाकर इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला इसलिए किया है कि यूके में पाए जाने वाले कोरोना के नए स्ट्रेन के खतरे से राज्य को बचाया जा सके.

महाराष्ट्र सरकार ने शहरी इलाकों में लगाया नाइट कर्फ्यू Karnataka Night Curfew

एक साल पुराने कोरोना वायरस का आतंक थमा भी नहीं था कि अब एक नए तरह के कोरोना वायरस ने लोगों में दहशत फैला दी है. इसी बीच महाराष्ट्र सरकार ने अपने प्रमुख शहरी इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.

उद्धव सरकार के नए आदेश के मुताबिक नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. यह 5 जनवरी 2021 तक चलेगा.

दरअसल क्रिसमस, न्यू ईयर जैसे त्योहारों को देखते हुए इसके और बढ़ने का अंदेशा लगातार जताया जा रहा है. इसी वजह से महाराष्ट्र सरकार ने एहतियातन नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.

कोरोना की भारत में स्थिति Karnataka Night Curfew

भारत में कोरोना के नए मामलों में बीते कुछ दिनों से गिरावट दर्ज की जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में 23,950 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

वहीं इस दौरान कोरोना की वजह से 333 मरीजों की मौत दर्ज की गई. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना की वजह से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,46,444 हो गई.

वहीं देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर अब 1,00,99,066 हो गई है.  Karnataka Night Curfew

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

PM मोदी के बाद पूर्व IPS संजीव भट्ट की पत्नी AMU छात्रों को करेंगी संबोधित