Gujarat Exclusive > राजनीति > जनता को फ्री में सुविधा देने के खिलाफ देश में एक माहौल बनाया जा रहा है: केजरीवाल

जनता को फ्री में सुविधा देने के खिलाफ देश में एक माहौल बनाया जा रहा है: केजरीवाल

0
90

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेवड़ी वाले बयान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से हमला बोला है. केजरीवाल के मुताबिक जनता को फ्री में सुविधा देने के खिलाफ देश में एक माहौल बनाया जा रहा है. देश में ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि आम लोगों को सरकारें जो सुविधाएं देती हैं वो सुविधाएं बंद की जाए. बच्चों को मुफ्त की शिक्षा देना, मुफ्त की रेवड़ी जैसी है. इससे सरकारों को घाटा हो रहा है.

केजरीवाल ने आगे कहा कि ऐसा माहौल बनाया जा रहा जैसे कि आम लोगों को फ्री बिजली और पानी देना जुर्म है. आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर इससे बुरी बात नहीं हो सकती, इस वक्त हमें एक योजना बनानी चाहिए थी कि 75 साल में जो कमी रह गई उस कमी को हम सब युद्ध स्तर पर मिलकर पूरा करेंगे.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीएम मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि ये फ्री की रेवड़ी क्या होती हैं मैं आपको बताता हूं एक कंपनी ने कई बैंक से लोन लिया और पैसे खा गए. बैंक दिवालिया हो गया और उस कंपनी ने एक राजनैतिक पार्टी को कुछ करोड़ों रुपए का चंदा दे दिया और उस कंपनी के खिलाफ सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते दिनों बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद विपक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है. ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है. इस रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है. रेवड़ी संस्कृति यानी सरकारों द्वारा मुफ्त सुविधाएं देने को लेकर निशाना साधा था. अब उनको इस बयान पर केजरीवाल ने पलटवार किया है.

गुजरात में आज से भारी बारिश का अनुमान, कुछ शहरों में जारी किया गया अलर्ट