Gujarat Exclusive > राजनीति > केजरीवाल की चुनौती, कहा- बीजेपी सीएम उम्मीदवार घोषित करे तो मैं लाइव बहस के लिए तैयार

केजरीवाल की चुनौती, कहा- बीजेपी सीएम उम्मीदवार घोषित करे तो मैं लाइव बहस के लिए तैयार

0
203

दिल्ली चुनाव: दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर वाद-विवाद का दौर जारी है। इसी सिलसिले में आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की चुनौती दी है. इतना ही नहीं, केजरीवाल ने कहा है कि अगर बीजेपी अपना सीएम उम्मीदवार घोषित करती है तो वह उनसे लाइव बहस के लिए भी तैयार हैं.

पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘मैं बीजेपी को बुधवार दोपहर एक बजे तक अपना सीएम उम्मीदवार घोषित करने की चुनौती देता हूं. अगर बीजेपी अपना सीएम उम्मीदवार घोषित करती है तो मैं उसके साथ बहस करने के लिए भी तैयार हूं.’ मालूम हो कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार शाम 5 बजे प्रचार अभियान समाप्त हो जाएगा.

अनुमान के आधार पर दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच ही मुख्य मुकाबला माना जा रहा है. आम आदमी पार्टी पिछले दो चुनावों की तरह इस बार भी सीएम केजरीवाल के चेहरे पर चुनाव लड़ रही है, जबकि बीजेपी भी अब तक पीएम मोदी के नाम पर ही चुनाव लड़ती आई है और इस बार भी वह मोदी के चेहरे पर ही चुनावी मैदान में उतर रही है. वहीं दिल्ली में अपनी खोई जमीन वापस पाने की कोशिशों में लगी कांग्रेस ने भी बिना किसी चेहरे के चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है.

बीजेपी को सीएम उम्मीदवार के लिए चुनौती देने की एक वजह केजरीवाल को 2015 के चुनाव में मिली कामयाबी है. 2015 के विधानसभा चुनाव से 20 दिन पहले केजरीवाल को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने इंडिया एंगेस्टेट करप्शन में उनकी सहयोगी रही किरण बेदी को अपना सीएम उम्मीदवार बनाया था लेकिन वह कृष्णा नगर से खुद भी चुनाव हार गई थीं.