Gujarat Exclusive > राजनीति > विधायक दल का नेता चुने गए केजरीवाल, 16 फरवरी को होगा शपथ ग्रहण समारोह

विधायक दल का नेता चुने गए केजरीवाल, 16 फरवरी को होगा शपथ ग्रहण समारोह

0
424

दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद बुधवार को हुई आम आदमी पार्टी की बैठक में पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुन लिया गया. अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 70 सदस्यों वाली दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी को इस बार 62 सीटों पर जीत मिली है जबकि बीजेपी को सिर्फ़ 8 सीटें ही मिली हैं. वहीं कांग्रेस का इस बार भी खाता नहीं खुल पाया है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में पहली बार काम की राजनीति को सम्मान मिला है. दिल्ली ने नफरत की राजनीति को नकारा और AAP को बंपर जीत दिलवाई. AAP नेता बोले कि दिल्ली की जनता काम को पसंद करती है, राजनीति का विकास मॉडल सिर्फ केजरीवाल के पास है. मनीष सिसोदिया बोले कि लोगों को सस्ती बिजली देना, पानी उपलब्ध कराना ही असली देशभक्ति है. दिल्ली के लोगों ने संदेश दे दिया है कि अरविंद केजरीवाल हमारा बेटा है, चुनाव के दौरान काफी नफरत फैलाई गई. लेकिन दिल्ली के लोगों ने नफरत फैलाने वाले लोगों को नकार दिया.

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली चुनाव में करीब 54 प्रतिशत मत हासिल किए हैं, जबकि BJP को 38.51 फीसदी वोट मिले हैं. वहीं, कांग्रेस ने चुनाव में सबसे खराब प्रदर्शन किया है और उसका मत प्रतिशत गिरकर चार फीसदी पर आ गया. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, ‘आप’ को दिल्ली विधानसभा चुनाव में 53.6 प्रतिशत वोट मिले हैं.