Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली में 1 अक्टूबर से बिजली सब्सिडी सिर्फ उनको ही मिलेगी जिनको चाहिए: CM केजरीवाल

दिल्ली में 1 अक्टूबर से बिजली सब्सिडी सिर्फ उनको ही मिलेगी जिनको चाहिए: CM केजरीवाल

0
131

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने एक बड़ा फ़ैसला लिया है. जिसके तहत दिल्ली में बहुत लोगों को फ्री में बिजली मिलती है. इसके लिए दिल्ली सरकार सब्सिडी देती है. कई लोगों ने कहा कि हम लोग सक्षम हैं, हमें फ्री बिजली नहीं चाहिए. इसका इस्तेमाल आप विकास के लिए करें.

इसलिए अब हम लोगों से पूछेंगे कि क्या उन्हें बिजली की सब्सिडी चाहिए? अगर वे कहेंगे की चाहिए तो हम देंगे और वे कहेंगे कि नहीं चाहिए तो हम नहीं देंगे. सीएम केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 1 अक्टूबर से दिल्ली में उन्हीं लोगों को बिजली की सब्सिडी दी जाएगी जो लोग बिजली की सब्सिडी मांगेगे.

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के किसी भी कॉलेज में पढ़ने वाला छात्र अगर स्टार्टअप करना चाहता है और पढ़ते-पढ़ते उसने कोई प्रोडक्ट बनाया तो दिल्ली सरकार उसे पढ़ाई के लिए 2 साल तक की छुट्टी देने के लिए भी तैयार है, ताकि वह छात्र अपना पूरा समय अपने प्रोडक्ट पर लगा सकें.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली की कैबिनेट ने स्टार्टअप पॉलिसी पास की है. जो युवा अपना कारोबार शुरू करना चाहते हैं, दिल्ली सरकार उनकी मदद करेगी. पैसे की मदद के साथ-साथ अन्य तरह की भी मदद दिल्ली सरकार करेगी. इसके अलावा दिल्ली सरकार ढेर सारी वित्तीय सहायता भी प्रदान करेगी.

प्रशांत किशोर सक्रिय राजनीति में फिर होंगे एक्टिव, लालू-नीतीश पर जमकर किया वार