Gujarat Exclusive > देश-विदेश > केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्लीवासियों के घर-घर पहुंचाया जाएगा राशन

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्लीवासियों के घर-घर पहुंचाया जाएगा राशन

0
721

कोरोना संकटकाल के बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने गरीबों को लेकर बड़ा फैसला किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस फैसले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज हमारी कैबिनेट बैठक में दिल्लीवासियों को घर-घर राशन पहुंचाने के फैसले पर मुहर लगा दी है. जिसका नाम ‘मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना’ रखा गया है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस फैसले को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि आज कैबिनेट बैठक में दिल्ली में डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना को मंजूरी दे दी गई है. उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत गरीब लोगों के घर-घर सम्मानपूर्वक राशन पहुंचाया जाएगा. अभी तक देखा जा रहा था कि लोगों को दुकान से राशन लाने के लिए कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन दिल्ली में इस योजना के लागू होने के बाद लोगों को होने वाली दिक्कतों से निजात मिल जाएगी.

उन्होंने इस फैसले को क्रांतिकारी फैसला बताते हुए कहा कि हमने दिल्लीवासियों को राशन की व्यवस्था को लेकर कई सुधार किए हैं. लेकिन अब हम इससे और ऊपर उठकर लोगों को घर-घर राशन पहुंचाने का फैसला किया है. गोदाम से गेंहू लेकर उसका आटा पिसवाया जाएगा चीन और चावल की पैकिंग कर लोगों के घर सम्मान के साथ दिया जाएगा.

इस मौके पर उन्होंने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि राजनीति में आने से पहले मैं और मनीष सिसोदिया परिवर्तन नामक संस्था चलाकर गरीब लोगों के लिए काम करते हुए हमने देखा था कि सरकारी राशन को हासिल करने के लिए लोगों की कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ता है उन्होंने जिक्र करते हुए कहा कि सरकारी राशन की दुकानों पर जमकर चोरी भी होती है सरकारी कगजों में एंट्री तो हो जाती है लेकिन लोगों को राशन नहीं मिलता. इसीलिए इन तमाम परेशानियों को ध्यान में रखकर हमने इस योजना को दिल्ली में लागू करने का फैसला किया है.

राहुल गांधी पर भाजपा का पलटवार, गिनाईं उनके 6 महीने की उपलब्धियां