Gujarat Exclusive > राजनीति > तीसरी बार दिल्ली का सरताज बने केजरीवाल, मनीष सिसोदिया सहित कुल 6 मंत्रियों ने ली शपथ

तीसरी बार दिल्ली का सरताज बने केजरीवाल, मनीष सिसोदिया सहित कुल 6 मंत्रियों ने ली शपथ

0
398

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने 2013 से लगातार तीसरी बार दिल्ली के रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. शपथ लेने के बाद केजरीवाल ने भारत माता की जय और बंदे मारतम का नारा लगाकर अपने भाषण को शुरु किया उन्होंने कहा कि आपके बेटे ने तीसरी बार दिल्ली का मुख्यमंत्री बना है ये सिर्फ केजरीवाल की नहीं बल्कि तमाम दिल्लीवासियों की जीत है.

केजरीवाल के बाद मनीष सिसोदिया सहित कुल 6 मंत्रियों ने भी पद और गोपनियता की शपथ ली. दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘धन्यवाद दिल्ली’ लिखे बड़े पोस्टर लगाए गए हैं. केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम मंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ समारोह के मंच पर दिल्ली को संवारने में योगदान देने वाले 50 विशेष अतिथि मौजूद. इनमें डॉक्टर, टीचर्स, बाइक ऐम्बुलेंस राइडर्स, सफाई कर्मचारी, कंस्ट्रक्शन वर्कर्स, बस मार्शल, ऑटो ड्राइवर आदि हैं.

आम आदमी पार्टी ने शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोड़कर किसी अन्य नेता को न्योता नहीं दिया. आप ने दिल्ली के विकास में योगदान देने वाली 50 लोगों को समारोह में विशेष अथिति के तौर पर बुलाया है. इससे पहले शनिवार देर शाम केजरीवाल ने मंत्री पद की शपथ लेने जा रहे 6 विधायकों के साथ डिनर किया.इस दौरान मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम मौजूद थे.

शपथ लेने के बाद रामलीला मैदान में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हम दिल्ली को विकास का ऐसा मॉडल बनाना चाहते हैं जिससे दुनिया सबक लें. उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में हमने कोशिश की है कि दिल्ली के सभी परीवार की जिंदगी में खुशहाली ला सकें. हमने पिछले पांच सालों में हमने तेजी से विकास का मसौदा तैयार किया है, आने वाले सालों में हमारी कोशिश जारी रहेगी. कुछ लोगों ने हमें वोट दिया कुछ कांग्रेस कुछ बीजेपी लेकिन आज मुख्यमंत्री बनने के बाद सभी का मुख्यमंत्री बना हूं मेरे लिए वोटर अलग-अलग नहीं है. हम किसी के साथ सौतेला व्यवहार नहीं किया.साथ ही साथ उन्होंने दिल्ली के लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि दिल्ली के लोगों ने विकास की सियासत को आगे बढ़ाया है.