Gujarat Exclusive > राजनीति > प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले केजरीवाल, दिल्ली हिंसा और कोरोना वायरस को लेकर हुई बातचीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले केजरीवाल, दिल्ली हिंसा और कोरोना वायरस को लेकर हुई बातचीत

0
249

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार सुबह संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हाल ही में हुए दंगों पर भी पीएम मोदी और केजरीवाल के बीच चर्चा हुई। इसके अलावा दोनों के बीच कोरोना वायरस को लेकर भी बातचीत हुई। पिछले महीने दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने के बाद केजरीवाल की यह पीएम मोदी के साथ पहली मुलाकात है।

मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘मैंने पीएम मोदी से कहा है कि दिल्ली हिंसा में जो भी दोषी पाया जो उसपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो और सख्त सजा मिले. इसके अलावा कारोना वायरस के खिलाफ साथ मिलकर लड़ने की बातचीत की. केजरीवाल ने आगे कहा रविवार को उड़ी दंगों की अफवाहों पर दिल्ली पुलिस ने तेजी से काम किया लेकिन यदि इसी तरह दिल्ली में हुए दंगों के दौरान भी काम करती तो कई लोगों को मरने से बचाया जा सकता था.

दिल्ली हिंसा को करीब एक हफ्ते का समय बीत गया है. अब तक 46 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 से अधिक घायलों का इलाज चल रहा है. हिंसा के मामले में 369 एफआईआर दर्ज किए गए है और 1284 लोगों को हिरासत में लिया है. इसके अलावा 50 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हिंसा के हफ्ते भर बाद दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पुलिस कमिश्नर के साथ हालात का जायजा लिया और पीएम नरेंद्र मोदी को जानकारी दी.