Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM मोदी से केजरीवाल की मांग, ओमीक्रॉन प्रभावित देशों से आने वाली फ्लाइट्स पर लगे रोक

PM मोदी से केजरीवाल की मांग, ओमीक्रॉन प्रभावित देशों से आने वाली फ्लाइट्स पर लगे रोक

0
138

नई दिल्ली: दुनिया के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस का एक नया रूप सामने आया है, जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अलर्ट कर दिया है. विदेश में कोरोना वायरस का B.1.1529 नया वेरिएंट मिलने के बाद मंत्रालय ने यह कदम उठाया है. इसी तरह के मामले दक्षिण अफ्रीका और हांगकांग से सामने आए हैं. नए वेरिएंट को लेकर कई राज्यों ने एहतियातन एयरपोर्ट पर जांच, निगरानी और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और अन्य उपाय बढ़ाने शुरू कर दिए हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पीएम मोदी से मांग करते हुए लिखा “कई देशों ने ऑमिक्रान प्रभावित देशों से आने वाली उड़ानें बंद कर दी हैं. हम देरी क्यों कर रहे हैं? पहली वेव में भी हमने विदेशी उड़ानें रोकने में देरी कर दी थी. अधिकतर विदेशी उड़ानें दिल्ली में आती हैं, दिल्ली सबसे ज़्यादा प्रभावित होती है. PM साहिब कृपया उड़ानें तुरंत बंद करें.”

इससे पहले भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन देशों से उड़ानें बंद करने का आग्रह करता हूं, जहां कोविड-19 का नया वेरिएंट मिला है. बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना से उबर पाया है. हमें इस नए वेरिएंट को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए.

नए वेरिएंट की जानकारी सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अलर्ट कर दिया है. विदेश में कोरोना वायरस का B.1.1529 नया वेरिएंट मिलने के बाद मंत्रालय ने यह कदम उठाया है. भारतीय INSACOG कोरोना के नये वेरिएंट पर बारीकी से नजर रख रहा है. हालांकि देश में इसकी मौजूदगी का अभी तक पता नहीं चला है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है.

कोरोना के नए मामलों में भारी गिरावट, बीते 24 घंटों में 7 हजार नए केस के साथ 190 की मौत