Gujarat Exclusive > राजनीति > किसानों के प्रदर्शन को लेकर मोदी सरकार पर केजरीवाल-प्रियंका का हमला

किसानों के प्रदर्शन को लेकर मोदी सरकार पर केजरीवाल-प्रियंका का हमला

0
169

नई दिल्ली: कृषि कानून के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. कुछ जगहों पर किसानों का विरोध उग्र हो गया है.Kejriwal-Priyanka attack

पंजाब से निकलने वाले किसानों का हरियाणा के अंबाला में पुलिस के साथ झड़प हो गया इस दौरान किसानों ने पुलिस बैरिकेड उठाकर नदी में फेंक दिया.

वहीं किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस वाटर कैनन का भी इस्तेमाल पुलिस कर रही है. इस बीच प्रियंका गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर बोला हमला

कांग्रेस महासचिवा प्रियंका गांधी ने इस मामले को लेकर ट्वीट कर लिखा “किसानों से समर्थन मूल्य छीनने वाले कानून के विरोध में किसान की आवाज सुनने की बजाय भाजपा सरकार उन पर भारी ठंड में पानी की बौछार मारती है.

किसानों से सबकुछ छीना जा रहा है और पूंजीपतियों को थाल में सजा कर बैंक, कर्जमाफी, एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन बांटे जा रहे हैं.”Kejriwal-Priyanka attack

गांधी ने अपने इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी साझा किया है जिसमें पुलिसकर्मी किसानों को हटाने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: 26/11 मुंबई आतंकी हमले की 12 वीं बरसी, गृह मंत्री शाह ने शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

केजरीवाल ने बिल को बताया किसान विरोधी Kejriwal-Priyanka attack

वहीं इस मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट कर लिखा “केंद्र सरकार के तीनों खेती बिल किसान विरोधी हैं.

ये बिल वापिस लेने की बजाय किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है, उन पर वॉटर कैनन चलाई जा रही हैं. किसानों पर ये जुर्म बिलकुल ग़लत है.

शांतिपूर्ण प्रदर्शन उनका संवैधानिक अधिकार है.”Kejriwal-Priyanka attack

दिल्ली कूच करने वाले किसान आरपार की लड़ाई के मूड से आ रहे हैं. किसान राशन और कपड़ा साथ लेकर दिल्ली की ओर रवाना हुए हैं.

पंजाब और हरियाणा समेत कुल छह राज्यों के किसान दिल्ली में होने वाले महाविरोध में हिस्सा लेने वाले हैं.Kejriwal-Priyanka attack

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राजधानी दिल्ली में कोरोना की संटक के वजह से किसानों को दिल्ली में किसी भी तरह के जमावड़े और रैली करने की इजाजत नहीं दी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हिंसक हुआ किसानों का प्रदर्शन, हरियाणा में पुलिस के साथ झड़प