Gujarat Exclusive > राजनीति > पंजाब: आंदोलनकारी शिक्षकों के साथ धरना पर बैठे सीएम केजरीवाल

पंजाब: आंदोलनकारी शिक्षकों के साथ धरना पर बैठे सीएम केजरीवाल

0
126

अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी चुनावी मोड में आ गई है. मिशन पंजाब को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार पंजाब का दौरा कर सियासी माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि अपनी मांगों को लेकर मोहाली में पंजाब राज्य शिक्षा विभाग के बाहर प्रदर्शन कर रहे राज्य के अध्यापकों से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुलाक़ात की.

मोहाली में विरोध कर रहे अध्यापकों से मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं यहां इन अध्यापकों का समर्थन करने के लिए आया हूं. अध्यापक 6,000 रुपए की तनख्वाह पर काम कर रहे हैं. 6,000 रुपए की सैलरी लेकर किसका गुजारा चल सकता है. पंजाब सरकार इनकी मांगों पर विचार करें.

पंजाब में अस्थायी शिक्षिका अपनी मांगों को लेकर मोहाली में राज्य शिक्षा विभाग के बाहर लगभग 6 महिनों से धरना प्रदर्शन कर रहीं हैं. प्रदर्शन में बैठी शिक्षिका ने बताया, “हमें 18 साल हो गए हैं पढ़ाते हुए और हमारी तनख्वाह 6,000 रुपए ही है. हमारी मांग है कि सरकार हमें जल्द स्थायी करे.”

गौरतलब है कि बीते दिनों पंजाब पहुंचे केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा था कि यहां शिक्षा का बुरा हाल है, जिसमें बड़े सुधार की जरूरत है. हमारे इस मिशन में अध्यापक बड़ा रोल निभाएंगे. अगर पंजाब में हमारी में सरकार बनती है तो सबसे पहले हम कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे सारे अध्यापकों को पक्का करेंगे. हमारी चन्नी साहब से अपील है कि आप इन अध्यापकों की मांग पूरी करें.

तमिलनाडु-केरल और पुडुचेरी सहित राज्यों में भारी बारिश