Gujarat Exclusive > राजनीति > केजरीवाल आज तीसरी बार लेंगें मुख्यमंत्री का शपथ, रामलीला मैदान में लगा नायक का पोस्टर

केजरीवाल आज तीसरी बार लेंगें मुख्यमंत्री का शपथ, रामलीला मैदान में लगा नायक का पोस्टर

0
216

अरविंद केजरीवाल रविवार को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे। दोपहर 12.15 बजे उनके साथ मनीष सिसोदिया समेत 6 मंत्री भी रामलीला मैदान में शपथ लेंगे। आम आदमी पार्टी ने शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोड़कर किसी अन्य नेता को न्योता नहीं दिया। आप ने दिल्ली के विकास में योगदान देने वाली 50 लोगों को समारोह में विशेष अथिति के तौर पर बुलाया है। इससे पहले शनिवार देर शाम केजरीवाल ने मंत्री पद की शपथ लेने जा रहे 6 विधायकों के साथ डिनर किया। इस दौरान मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम मौजूद थे।

रामलीला मैदान में कार्यक्रम से पहले ही सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने मंच पर पेंटिंग की। इसके अलावा इलाके में पौधरोपण और फूल लगाए गए। दिल्ली पुलिस ने इलाके की सुरक्षा के लिए पुलिसबल तैनात किया है। बताया गया है कि दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के दो से तीन हजार जवान समारोह स्थल के आसपास तैनात रहेंगे। सुबह 8 बजे से 2 बजे तक इलाके में ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को वोट डाले गए थे। 11 फरवरी को आए नतीजों में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटें जीतकर सत्ता की हैट्रिक लगाई। वहीं, भाजपा को 8 सीटें मिलीं, पिछले चुनाव के मुकाबले उसे 5 सीटों का फायदा हुआ है। कांग्रेस 2015 की तरह इस बार भी खाता नहीं खोल पाई।