Gujarat Exclusive > राजनीति > केजरीवाल करेंगे विधायकों के साथ बैठक, उपराज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा करेंगे पेश

केजरीवाल करेंगे विधायकों के साथ बैठक, उपराज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा करेंगे पेश

0
194

आम आदमी पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार बहुमत मिलने के एक दिन बाद पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. सूत्रों ने कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक भी बुलाई है. 8 फरवरी को होने वाले 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव में केजरीवाल की पार्टी ने 70 में से 62 सीटें हासिल की हैं.

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में तमाम विपक्षी दलों को धराशायी कर जीत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी के भीतर अब मंत्रिमंडल के स्‍वरूप को लेकर गहन चिंतन शुरू हो गया है. सबकी निगाहें दिल्ली कैबिनेट पर टिक गई हैं. मंत्रिमंडल में इस बार नए चेहरे भी देखने को मिल सकते हैं. 70 सदस्यीय विधानसभा में पार्टी ने 62 सीटों पर शानदार जीत हासिल की है, जबकि बीजेपी को केवल 8 सीटों से संतोष करना पड़ा है.

सभी निवर्तमान मंत्रियों ने विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है. वहीं, आतिशी मार्लेना, राघव चड्ढा और दिलीप पांडे जैसे नए और वरिष्‍ठ चेहरे भी चुनाव में जीतकर आए हैं. ये तीनों नेता मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के काफी करीबी बताए जाते हैं. पिछले साल लोकसभा चुनाव में इन तीनों नेताओं को हार का सामना करना पड़ा था. इन तीनों नेताओं पर प्रवक्ता पद की भी जिम्‍मेदारी है. हालांकि पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, मंत्रिमंडल का स्‍वरूप मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पार्टी नेताओं से विमर्श के बाद तय करेंगे.