Gujarat Exclusive > देश-विदेश > केरल के एक मजदूर को लगी 12 करोड़ की लॉटरी, रातोंरात बना करोड़पति

केरल के एक मजदूर को लगी 12 करोड़ की लॉटरी, रातोंरात बना करोड़पति

0
802

अमीर बनने का ख्वाब हर कोई देखता है. कोई अपनी जीतोड़ मेहनत से खूब सारे पैसे कमाता है तो कोई किस्मत की मेहरबानी होती है. केरल के कन्नूर जिले के एक दिहाड़ी मजदूर के साथ किस्मत ने भी ऐसा खेल रचाया कि वह रातोंरात करोड़पति बन गया. इस मजदूर को एक दो करोड़ की नहीं बल्कि पूरे 12 करोड़ की लॉटरी लगी है.

गरीबी के बावजूद लॉटरी का टिकट खरीदने के शौकीन मजदूर ने सपने में भी नहीं सोचा था कि इसके जरिए वह करोड़पति बन जाएगा. हालांकि इस राशि का बड़ा हिस्सा टैक्स में चला जाएगा. केरल के कन्नूर जिले में स्थित मलूर के थोलांबरा इलाके में रहने वाले 58 साल के राजन मजदूरी करके जीवन का निर्वहन करते हैं. वह लॉटरी खरीदने के शौकिन भी हैं जिसने उन्हें रातोंरात अमीर बना दिया. लॉटरी का नतीजा आने के बाद राजन को अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हुआ. उन्होंने कई बार नतीजों की जांच कर खुद को आश्वस्त किया कि उनके टिकट का नंबर सही है.

राजन ने कहा कि लॉटरी टिकट बैंक में जमा करने से पहले उन्होंने परिणाम की कई बार जांच की. राजन ने कहा कि वह लॉटरी से मिलने वाले पैसों से गरीब और जरूरतमंद लोगों का भला करना चाहते हैं. उनके ऊपर कुछ देनदारियां भी हैं जिन्हें वे उतारना चाहते हैं. राजन ने कहा कि वह इस राशि को जरूरी काम में लगाएंगे क्योंकि वह जानते हैं कि पैसा कमाना आसान नहीं है.