Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > NEET की परीक्षा में बैठने वाली छात्राओं का अंडरगारमेंट्स उतरवाया, पुलिस ने दर्ज की FIR

NEET की परीक्षा में बैठने वाली छात्राओं का अंडरगारमेंट्स उतरवाया, पुलिस ने दर्ज की FIR

0
145

केरल के कोल्लम जिले में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में बैठने वाली छात्राओं के अंडरगारमेंट्स उतरवाने का मामला अब जोर पकड़ रहा है. केरल पुलिस ने इस मामले को लेकर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि परीक्षा देने पहुंची छात्राओं की चेकिंग के दौरान ब्रा में लगे हुक की वजह से मेटल डिटेक्टर बीप कर रहा था. जिसके बाद उनके अंडरगारमेंट्स उतरवा दिए गए.

इस मामले को लेकर परीक्षा देने गई एक छात्रा के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. लड़की के पिता ने मीडियाकर्मियों को बताया कि उनकी बेटी नीट की परीक्षा के दौरान होने वाली घटना के सदमे से अभी भी उबर नहीं पाई है. पीड़िता के पिता ने कहा कि बेटी को परीक्षा के लिए बिना अंडरगारमेंट्स के तीन घंटे से अधिक समय तक बैठना पड़ा, जबकि उनकी बेटी ने नीट बुलेट में लिखे ड्रेस कोड के मुताबिक कपड़े पहने हुए थे. बावजूद इसके लड़कियों के साथ प्रबंधन ने ऐसा व्यवहार किया.

छात्राओं का आरोप है कि जब वे परीक्षा देकर बाहर निकलीं तो पाया कि सभी के अंडरगारमेंट्स एक ही डिब्बे में रखे हुए थे. इस घटना के बाद वह काफी अपमानित महसूस कर रही है. हालांकि, मार्थोमा इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने इस घटना से इनकार किया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

परीक्षा के नियमों के अनुसार, कोई भी छात्र परीक्षा हॉल में किसी भी प्रकार की धातु की वस्तु या सामान नहीं पहन सकता है. इसके पीछे मुख्य उद्देश्य परीक्षा में किसी भी तरह की धोखाधड़ी को रोकना है. लेकिन जो परिपत्र जारी किया गया है उसमें अंडरगारमेंट्स जैसी वस्तुओं का उल्लेख नहीं है. इस मामले को लेकर केरल के उच्च शिक्षा मंत्री आर. बिंदू ने कहा कि परीक्षा किसी सरकारी एजेंसी ने नहीं कराई थी. जो हुआ वह बहुत बड़ी भूल है. ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

महिला अधिकारियों की टीम ने लड़कियों के बयान के बाद मामला दर्ज किया. उन्होंने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. कथित तौर पर इस कृत्य में शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस के मुताबिक एक युवती की शिकायत पर आईपीसी की धारा 354 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा, जानिए क्यों मजबूत हो रहा है डॉलर