Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सर्जरी के बाद बिगड़ी किम जोंग उन की हालत, उत्तर कोरिया को लेकर सक्रिय हुआ अमेरिका

सर्जरी के बाद बिगड़ी किम जोंग उन की हालत, उत्तर कोरिया को लेकर सक्रिय हुआ अमेरिका

0
1380

विश्व में व्याप्त कोरोना संकट के बीच उत्तर कोरिया से जुड़ी हुई एक खबर ने हर किसी का ध्यान उसकी ओर खींचा है. अमेरिकी मीडिया में लगातार खबरें चल रही हैं कि उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन की हालत काफी खराब है और अमेरिकी खुफिया एजेंसियां इस घटनाक्रम पर नज़र बनाए हुए हैं.

अमेरिकी मीडिया में लगातार किम जोंग उन की हालत को लेकर खबरें चल रही हैं. सीएनएन ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि किम जोंग उन की हालत काफी बुरी स्थिति में है, उसने एक सर्जरी करवाई है जिसके बाद हालत बिगड़ती गई है. सीएनएन ने ये दावा कि व्हाइट हाउस के किसी अधिकारी के हवाले से किया है.

बता दें कि किम जोंग उन को काफी लंबे वक्त से देखा नहीं गया है. उनकी तबीयत को लेकर कई तरह की खबरें बीच-बीच में आती रहीं, लेकिन बीते दिनों जब 15 अप्रैल को किम जोंग उन के दादा किम सुंग द्वितीय की सालगिरह के मौके पर वह नदारद रहे, तब इन अटकलों को बल मिलना शुरू हो गया. 15 अप्रैल को उत्तर कोरिया में काफी अहम माना जाता है और ये राष्ट्रीय छुट्टी का दिन है.

सीएनएन की रिपोर्ट में दावा है कि प्योंगयेंग में पिछले लंबे वक्त से डॉक्टरों की एक बड़ी टीम थी, जो कि पहले वापस गई थी. लेकिन अब 19 अप्रैल को दोबारा वहां पर गई है और हालात पर नज़र बनाए हुए है.

उधर उत्तर कोरिया के पड़ोसी दक्षिण कोरिया की ओर से बयान सामने आया है. साउथ कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय के बयान में कहा गया है कि साउथ कोरिया अभी किम जोंग उन के स्वास्थ्य को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं दे सकता है.

अमेरिका में कच्चे तेल के भाव में रिकॉर्ड गिरावट, शून्य डॉलर से भी नीचे पहुंचा