Gujarat Exclusive > IPL 2020 > जीता हुआ मैच हारे किंग्स, केकेआर ने 2 रन से बाजी मारी

जीता हुआ मैच हारे किंग्स, केकेआर ने 2 रन से बाजी मारी

0
268

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में कोलकाता किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को एक और हार का सामना करना पड़ा. उसे कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के हाथों एक जीता हुआ मैच गंवाना पड़ा. पंजाब (Kings XI Punjab) के लिए कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अर्धशतक लगाए लेकिन अंतिम लम्हों में केकेआर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए महज 2 रनों से मैच जीत लिया.

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम (Kings XI Punjab) ने धमाकेदार शुरुआत की. कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने एकबार फिर शतकीय साझेदारी निभाई. राहुल ने 58 गेंदों पर 6 चौके की मदद से सर्वाधिक 74 रन बनाए. उनके अलावा मयंक अग्रवाल ने 39 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 56 रन की पारी खेली. हालांकि इसके बाद उसके बल्लेबाज धोखा दे गए और आखिरी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल द्वारा चौका लगाए जाने के बावजूद किंग्स (Kings XI Punjab) की टीम मैच गंवा बैठी.

यह भी पढ़ें: पांचवीं जीत के साथ आईपीएल 2020 की तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिल्ली

केकेआर ने बनाए 164 रन

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 164 रन बनाए और किंग्स इलेवन पंजाब को 165 रनों का लक्ष्य दिया. केकेआर की शुरुआत अच्छा नहीं रही और 12 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं नितिश राणा भी दो रन बनाकर रन आउट हो गए. हालांकि इसके बाद कार्तिक और इयोन मॉर्गन (24 रन) ने मोर्चा संभाला.

फॉर्म में लौटे कार्तिक

कोलकाता के लिए कप्तान दिनेश कार्तिक ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए. वहीं, शुभमन गिल ने 57 रनों की पारी खेली. विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान दिनेश कार्तिक का बल्ला आखिरकार लय में लौटा और उन्होंने जरूरी पारी खेली. कार्तिक ने 29 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 58 रन बनाए. वहीं शुभमन गिल ने 47 गेंदों में 5 चौके की मदद से मौजूदा सत्र में एक और अच्छी पारी को अंजाम दिया.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें