Gujarat Exclusive > IPL 2020 > आईपीएल 2020 में विराट-राहुल मुकाबला आज, गेल की वापसी पर निगाहें

आईपीएल 2020 में विराट-राहुल मुकाबला आज, गेल की वापसी पर निगाहें

0
249

अब तक आईपीएल 2020 (IPL 2020) किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के लिए उम्मीदों के मुताबिक नहीं साबित हुआ है. लगातार खराब प्रदर्शन से जूझ रही किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की टीम आज सत्र के 31वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से शारजाह में भिड़ेगी. लगातार 5 मैच हारने के बाद पंजाब पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

सीजन में पिछली बार जब इन दोनों टीमों में भिड़ंत हुई थी, तब पंजाब (Kings XI Punjab) ने आरसीबी को 97 रन से हराया था. यह इस सीजन में अब तक की सबसे बड़ी जीत है. पिछले 5 मुकाबलों की बात करें, तो 3 बार बेंगलुरु और 2 बार पंजाब ने जीत दर्ज की है.

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020: राजस्थान पर दिल्ली की दमदार जीत, एनरिक ने रचा इतिहास

किंग्स इलेवन (Kings XI Punjab) ने टूर्नमेंट में अपनी एकमात्र जीत आरसीबी के खिलाफ ही हासिल की थी और वह गुरुवार को 24 सितंबर की उस जीत से प्रेरणा लेने की कोशिश करेगा लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने तब से अपने खेल में काफी सुधार कर दिया है.

गेल की वापसी से मिलेगा बल

शारजाह का विकेट हालांकि धीरे धीरे धीमा पड़ता जा रहा है लेकिन यहां का छोटा मैदान क्रिस गेल (Chris Gayle) अगर वापसी करते हैं तो किंग्स (Kings XI Punjab) की उम्मीदों को बल मिल सकता है. वैसे इस 41 वर्षीय बल्लेबाज के लिए पहली गेंद से ही हावी होना आसान नहीं होगा क्योंकि वह अभी तक टूर्नमेंट में नहीं खेले हैं.

गेल को पिछले दो मैचों में खेलना था लेकिन ‘फूड पॉइजनिंग’ के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा. अब जबकि वह पूरी तरह से फिट हैं तब यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें किसकी जगह पर अंतिम एकादश में शामिल किया जाता है. ग्लेन मैक्सवेल को बाहर रखना एक विकल्प हो सकता है क्योंकि वह अभी तक अपना जलवा नहीं दिखा पाए हैं.

वहीं लगातार रन बना रहे कप्तान राहुल और मयंक अग्रवाल एकबार फिर  पंजाब की बड़ी उम्मीद होंगे.

एबी-कोहली फॉर्म में

वहीं कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का लय में लौटना बेंगलोर के लिए अच्छे संकेत हैं. डिविलियर्स ने पिछले मुकाबले में कोलकाता के खिलाफ 33 बॉल पर 73 रन की पारी खेली थी. वहीं, कोहली भी सीजन में अब तक 2 फिफ्टी लगा चुके हैं.

विराट की नाराजगी

उधर कप्तान विराट कोहली ने कप्तानों को टी-20 क्रिकेट में अतिरिक्त अधिकार देने की मांग की है. कोहली ने वाइड बॉल और कमर तक की नो बॉल को लेकर दिए गए मैदानी अंपायरों के फैसलों पर रिव्यू लेने की वकालत की है. यह पहला मौका है जब विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट में इस तरह के बदलाव की मांग की है. कोहली ने लोकेश राहुल के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत में कहा, “एक कप्तान के तौर पर मैं चाहता हूं कि मैं वाइड बॉल और कमर से ऊपर की नो बॉल के गलत फैसले पर रिव्यू ले सकूं.”

कोहली का मानना है कि अंपायर के एक गलत फैसले से ही मैच की तस्वीर बदल सकती है. कोहली का बयान हाल ही में आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एक विवाद के बाद आया है, जिसमें मैदानी अंपायर पॉल राइफल वाइड बॉल का फैसला देने वाले थे लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की प्रतिक्रिया के बाद उन्होंने फैसला बदल लिया.

दोनों टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, इसुरु उदाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जम्पा.

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), हरप्रीत बरार, इशान पोरेल, मनदीप सिंह, जेम्स नीशाम, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, करुण नायर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, शेल्डन कॉटरेल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, दर्शन नलकांडे, निकोलस पूरन, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौतम, हार्डस विलोजेन, सिमरन सिंह.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें