Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देशव्यापी बना किसानों का भारत बंद ऐलान, जयपुर में भिड़े भाजपा-कांग्रेस के कार्यकर्ता

देशव्यापी बना किसानों का भारत बंद ऐलान, जयपुर में भिड़े भाजपा-कांग्रेस के कार्यकर्ता

0
769

कृषि कानून के खिलाफ आंदोलनरत किसानों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. किसान और केंद्र सरकार के बीच अब तक पांच दौर की बैठक हो चुकी है.

लेकिन अभी तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकला है जिसकी वजह से किसानों ने आंदोलन को तेज कर दिया है. किसान संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है.

पूरे भारत में किसानों के भारत बंद के ऐलान को समर्थन मिल रहा है. किसानों के साथ राजनीतिक दलों द्वारा देशभर में सड़कों पर चक्का जाम किया जा रहा है.

भाजपा और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच पत्थरबाजी Kisan Bharat Bandh Announcement

भारत बंद का असर देश के कई राज्यों में दिख रहा है. राजस्थान के जयपुर में इसी दौरान बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए.

जयपुर बीजेपी दफ्तर के बाहर बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में पत्थरबाजी हो गई. Kisan Bharat Bandh Announcement

मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन ने किया बंद का समर्थन Kisan Bharat Bandh Announcement

मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष तालेकर ने भी किसानों के भारत बंद का समर्थन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानून देश के किसानों को खत्म कर देने वाला है.

उत्तर भारत में किसानों ने बड़े पैमाने पर आंदोलन शुरू कर दिया है और आज भारत बंद बुलाया गया है. मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन इस बंद का पूर्ण समर्थन करता है.

किसानों के समर्थन में अनशन पर बैठे अन्ना हजारे Kisan Bharat Bandh Announcement

किसानों के समर्थन में सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने भी आज एक दिन के अनशन पर बैठने का फैसला किया है. Kisan Bharat Bandh Announcement

हजारे ने इस मौके पर कहा कि किसानों के भारत बंद ऐलान से सरकार पर दबाव बनेगा उसके बाद ही सरकार किसानों के हित में कदम उठाएगी.

इतना ही नहीं अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्धि गांव में अनशन पर बैठे अन्ना हजारे ने कहा कि किसानों का सड़कों पर आने का यह सही मुद्दा और सही समय है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भारत में ढलान की ओर कोरोना, 5 महीनों के बाद एक दिन में दर्ज हुए सबसे कम नए मामले