Gujarat Exclusive > गुजरात > कच्छ: ATS के हाथों लगी बड़ी कामयाबी, पांच पाकिस्तानी नागरिकों के साथ 175 करोड़ के ड्रग्स को पकड़ा

कच्छ: ATS के हाथों लगी बड़ी कामयाबी, पांच पाकिस्तानी नागरिकों के साथ 175 करोड़ के ड्रग्स को पकड़ा

0
351

गुजरात एटीएस और कोस्ट गार्ड ने ज्वॉइंट ऑपरेशन में पांच पाकिस्तानी नागरिकों के साथ 175 करोड़ के ड्रग्स की बड़ी खेप को बरामद किया है. एटीएस के मुताबिक, कच्छ के पास समुद्र में एक बोट पकड़ी गई है, जिसमें 35 पैकेट ड्रग्स के साथ पाकिस्तानी सवार थे.

पश्चिम कच्छ पुलिस की स्पेशियल आपरेशन ग्रुप और एटीएस के 3 डीवायएसपी और कोस्ट गार्ड के जवानों ने इस पाकिस्तानी बोट को पकड़ने के लिए आपरेशन शुरु किया था. जिला पुलिस अधिक्षक सौरभ तोलंबिया ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि आज सुबह बीच समंदर से इस बोट को पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई, उन्होंने कहा कि वोट से पांच पाकिस्तानी नागरिकों के साथ भारी पैमाने में ड्रग्स को बरामद किया गया है ये किस तरीके की ड्रग्स इसकी जांच के लिए विशेषज्ञों की टीम की मदद ली जा रही है.

गौरतलब हो कि पिछले साल भी सीमा सुरक्षा बल ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कच्छ में ही सर्च ऑपरेशन के दौरान पांच लावारिस पाकिस्तानी फिशिंग नाव बरामद की थी. बीएसएफ ने पेट्रोलिंग के दौरान हरामिनाला बॉर्डर से इन नावों को बरामद किया था. पहले भी कई बार हुआ है जब पाकिस्तान से भारत में ड्रग्स सप्लाई की कोशिश करते ड्रग्स तस्कर पकड़े गए हैं. तस्कर कच्छ की खाड़ी का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं क्योंकि उन्हें नाव के सहारे में भारत में घुसना आसान लगता है.