Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, दूसरे संस्थान में भेजने की तैयारी

लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, दूसरे संस्थान में भेजने की तैयारी

0
199

रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद की तबीयत बिगड़ गई है. उनका सीरम यूरिया और सीरम क्रेटनिन बढ़ गया है उन्हें हायर सेंटर भेजने की तैयारी की जा रही है. रिम्स में उनका इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि पूर्व की रिपोर्ट की तुलना में उनकी सेहत में गिरावट आयी है. सीरम यूरिया और सीरम क्रेटनिन का बढ़ जाना अच्छा संकेत नहीं है.

लालू के गिरते स्वास्थ्य को देखते हुए रिम्स से दूसरे संस्थान रेफर करने के सवाल पर डॉक्टर ने कहा कि अभी उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है. लालू यादव रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं. तेजप्रताप यादव ने यहां पहुंचकर उनसे मुलाकात की. रिम्स के डॉक्टरों के मुताबिक आरजेडी सुप्रीमो की तबीयत ठीक नहीं है. इस हफ्ते आई जांच रिपोर्ट में उनके स्वास्थ्य में सुधार की बजाय गिरावट आई है. उनका इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया कि पूर्व की रिपोर्ट की तुलना में लालू यादव की सेहत में गिरावट दर्ज की गई है. उनका सीरम यूरिया और सीरम क्रेटनिन बढ़ गया है, जो अच्छा संकेत नहीं है.

डॉ उमेश प्रसाद के अनुसार लालू यादव की ब्लड शुगर रिपोर्ट में भी पिछले तीन महीने में सुधार नहीं है. रिम्स से दूसरे संस्थान रेफर करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है. जेल प्रबंधन, रिम्स प्रबंधन और लालू यादव के साथ मशविरा कर आगे का फैसला लिया जाएगा.

तेजप्रताप के समर्थक मीडियाकर्मियों से भिड़े

रिम्स लालू यादव से मिलने पहुंचे तेजप्रताप यादव के समर्थकों ने मीडियाकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की की. इसके चलते मौके पर काफी देर तक हंगामा मचता रहा. यह सब यहां तेजप्रताप यादव की मौजूदगी में हुआ. बाद में पुलिसकर्मियों ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत कराया. तेजप्रताप के साथ बड़ी संख्या में आरजेडी समर्थक रिम्स पहुंचे थे. बिरसा मुंडा जेल प्रशासन से स्पेशल परमिशन लेकर तेजप्रताप यहां अपने पिता से मिलने पहुंचे थे.

पहली बार रिम्स मिलने पहुंची थीं राबड़ी देवी

हाल में ही राबड़ी देवी पहली बार अपने पति लालू यादव से मिलने रिम्स आई थीं. उस दौरान उन्होंने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई थी. लालू यादव 15 तरह की अलग-अलग गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं. कोर्ट के आदेश पर रांची के बिरसा मुंडा जेल प्रशासन के द्वारा उनका रिम्स में इलाज कराया जा रहा है.