Gujarat Exclusive > राजनीति > लालू प्रसाद यादव की किडनी खराब, डायलिसिस की जरूरत

लालू प्रसाद यादव की किडनी खराब, डायलिसिस की जरूरत

0
399

चारा घोटाले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमों और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)  की हालत नाजुक बनी हुई है. लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) के सेहत में लगातार गिरावट हो रही है.जिसे देखते हुए रिम्स के डॉक्टरों ने कहा कि अब डायलिसिस पर जाने की जरूरत है.

रांची रिम्स में इलाजरत आरजेडी सुप्रीमो की किडनी फंक्शनिंग (Lalu Prasad Yadav) तीसरे से चौथे स्टेज पर चिंताजनक स्थिति में पहुंच गई है. लेकिन बढ़ती उम्र और स्वास्थ्य कारणों से अब उनकी किडनी फंक्शनिंग की स्थिति चौथे स्टेज पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य में गिरावट को देखते हुए उन्होंने अपनी रिपोर्ट अथॉरिटी को सौंप दी है.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना के कुल मामले 2.27 लाख के पार, 1175 नए मरीज मिले

25 फीसदी काम कर रही है किडनी

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) के सेहत को लेकर रिम्स के डॉक्टरों की माने तो इनकी तबीयत इन दिनों ठीक नहीं है. रिम्स में इनका इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद कोई रिस्क लेना नहीं चाहते हैं और उन्होने साफ तौर पर कह दिया है कि लालू की किडनी 25% ही काम कर रही है. ऐसे में उन्हें डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है इसे लेकर हमलोगों ने अपनी रिपोर्ट अपने सीनियर को भेज दी है.

मालूम हो कि लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) भले हीं जेल में है मगर विहार की राजनीति में वो हमेशा हीं सक्रिय रहे हैं. बात चाहे चुनावी मुद्दों की हो या फिर अन्य गतिविधियों में आरजेडी के भागीदारी की हो लालू हमेशा सक्रिय रहे हैं. हाल में हुए बिहार विधान सभा चुनाव की बात करें तों उसमें भी कोरोना के चलते रिम्स के डायरेक्टर के बंगले में रहते हुए लालू (Lalu Prasad Yadav) ने पूरी राजनीति पर नजर रखी थी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें