Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कजाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, उड़ान भरते ही इमारत से टकराया, 14 की मौत

कजाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, उड़ान भरते ही इमारत से टकराया, 14 की मौत

0
366

कजाकिस्तान के अल्माटी हवाई अड्डे से 100 यात्रिों को लेकर उड़ान भरने वाला विमान दो मंजिला इमारत से टकरा गई जिसकी वजह से 14 लोगों की मौत हो गई. और कई लोगों गंभीर रुप से घायल बताये जा रहे हैं. फिलहाल घटनास्थल पर आपातकालीन सेवाएं मौजूद हैं.

विमान कजाकिस्तान के बड़े शहर अल्माटी से देश की राजधानी नूरसुल्तान जा रहा था. मगर उड़ान भरते ही यह इमारत से टकरा गया. जिसके कारण यह हादसा हुआ. अल्माटी हवाई अड्डे का कहना है कि विमान संख्या जेड92100 में 95 यात्रियों सहित पांच क्रू सदस्य सवार थे. दुर्घटना के कारणों को जानने के लिए एक विशेष आयोग का गठन किया जाएगा. विमान अपनी निर्धारित ऊंचाई तक नहीं पहुंच सका और कंक्रीट के फेंस से टकरा गया.

इमर्जेंसी कमेटी के अनुसार कम से कम 14 लोगों की मौत हो चुकी है. सरकार और अल्माटी हवाई अड्डे का कहना है कि आपातकालीन सेवाएं मौके पर हैं और फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला जा रहा है.

विमानन समिति का कहना है कि वह जांच लंबित रहने तक इस तरह की सभी उड़ानों को निलंबित कर रहा है. कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कैसीम-जोमार्ट टोकायेव ने ट्वीट करते हुए कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के अनुसार कड़ी सजा दी जाएगी. साथ ही साथ उन्होंने पीड़ितों के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है.