Gujarat Exclusive > राजनीति > जयपुर में शुरू हुई विधायक दल की बैठक, सीएम गहलोत कर रहे हैं अध्यक्षता

जयपुर में शुरू हुई विधायक दल की बैठक, सीएम गहलोत कर रहे हैं अध्यक्षता

0
358

राजस्थान में जारी सियासी हंगामा के बीच हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने वाले सचिन पायलट और उनके सहयोगी विधायकों की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है. माना जा रहा है इस मामले को लेकर दोपहर 2 बजे के बाद फैसला आ सकता है. कोर्ट से आने वाले फैसले से पहले विधायक दल की तीसरी बैठक आयोजित की जा रही है. जिसकी अध्यक्षता राज्य के मुखिया अशोक गहलोत कर रहे हैं.

माना जा रहा है कि होटल फेयरमॉन्ट में ठहरे विधायकों के साथ तीसरी विधायक दल की बैठक जारी है. माना जा रहा है कि इस बैठक में कोर्ट से आने वाले फैसले के बाद आगे की रणनीति बनाई जाएगी. इतना ही बैठक में राज्य में पैदा हुई मौजूदा हालात पर भी चर्चा की जा रही है. माना जा रहा है कि इस बैठक में विधानसभा में बहुमत साबित करने को लेकर संक्षिप्त सत्र बुलाने को लेकर भी चर्चा की जाएगी.

जहां एक तरफ कोर्ट के अंदर सचिन और उनके सहयोगी विधायकों की कानूनी लड़ाई जारी है वहीं दूसरी तरफ जुबानी जंग भी तेज हो गई है. राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. कल गहलोत ने सचिन को नकारा और निकम्मा बताया था. गहलोत के इस बयान पर सचिन ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मैं दुखी हूं लेकिन मेरे खिलाफ लगाए जा रहे ऐसे बेबुनियाद हैं लेकिन ऐसे आरोपों से आश्चर्यचकित नहीं हूं.

जयपुर में होने वाली दूसरी विधायक दल की बैठक में भी सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर प्रस्ताव पास हुआ था. प्रस्ताव पास होने के बाद फौरन पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए सचिन को प्रदेश अध्यक्ष और राज्य के उपमुख्यमंत्री पद से हटा दिया था.

राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई हुई पूरी, दोपहर दो बजे के बाद आ सकता है फैसला