Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मुंबई में होने वाली मूशलाधार बारिश की वजह से जन-जीवन अस्त-व्यस्त

मुंबई में होने वाली मूशलाधार बारिश की वजह से जन-जीवन अस्त-व्यस्त

0
433

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में लगातार होने वाली मूशलाधार बारिश के बाद पूरी मुंबई पानी-पानी हो गई है. बुधवार से होने वाली लगातार बारिश की वजह से शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है.

जिसकी वजह से यातायात ठप्प पड़ गया है. लोग जहां हैं वहीं पर फंस कर रह गए हैं. मुंबई के कोलाबा इलाके में 12 घंटों में इतनी जबरदस्त बारिश हुई 46 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

अगले 3 से 4 घंटों हो सकती है भारी बारिश 

इस बीच मौसम विभाग में गुरुवार यानी आज भी मुंबई में तेज हवा के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इतना ही नहीं दोपहर एक बजे के बाद हाई टाइड आने की भी संभावना जताई गई है.

जिसे लेकर बीएमसी ने तमाम लोगों से अपील की है वह अपने घरों में रहें. मौसम विभाग ने अगले 3 से 4 घंटों में मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में तेज हवा के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी है.

ये भी कहा गया है कि अगले कुछ घंटों में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से भी चल सकती है.

यह भी पढ़ें: मूसलाधार बारिश से पानी-पानी हुई मुंबई, लोकल ट्रेन ठप बंद रहेंगे दफ्तर

पीएम मोदी ने उद्धव ठाकरे से की बातचीत 

मुंबई में होने वाली लगातार मूशलाधार बारिश की वजह से जलभराव की स्थिति के बाद पीएम मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बातचीत कर पैदा हुए हालात की जानकारी ली.

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने इतना ही नहीं पीएम मोदी ने हरसंभव मदद का भरोसा भी दिया. मुंबई के साथ ही साथ पड़ोसी जिलों में होने वाली बारिश की वजह से जनजीवन भी भयंकर प्रभाव पड़ा है.

पटरी पर फंसी दो लोकल ट्रेनें 

भारी बारिश की चेतावनी के बाद एनडीआरएफ की टीम को एलर्ट पर रखा गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार लगातार होने वाली बारिश की वजह से दो लोकल ट्रेनें फंस गई.

जिसके बाद एनडीआरएफ की टीम ने लोकल ट्रेन में फंसे यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया. इसमें से एक लोकल ट्रेन उत्तर में करजाट जा रही थी जबकि दूसरी दक्षिण मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस की ओर जा रही थी.

ट्रेन की पटरियों पर पांच फुट पानी भरने की वजह से ये दोनों लोकल ट्रेनें बीच में ही फंस गई थी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों BJP नेता को मारी गोली, इलाज के दौरान मौत