Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पूरे देश में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, गृह मंत्रालय दिशा-निर्देशों में बताएगा रियायतें

पूरे देश में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, गृह मंत्रालय दिशा-निर्देशों में बताएगा रियायतें

0
742

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के कहर के बीच पूरे भारत में लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. गौरतलब है कि भारत में  कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 90 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 2800 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस के प्रसार को कम करने के लिए पूरे देश में 54 दिनों से लॉकडाउन जारी है.

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए लागू लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक बढ़ाई गई. NDMA ने कहा कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया गया है, नए दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे.

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने पिछले संबोधन में चौथे चरण की लॉकडाउन की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन का चौथा चरण नए रंग रूप वाला होगा. गृह मंत्रालय आज रात तक लॉकडाउन-4 को लेकर नए दिशा निर्देश जारी करेगा.

गृह मंत्रालय की तरफ से लॉकडाउन-4 की घोषणा होने से पहले ही महाराष्ट्र और तमिलनाडु की सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक के लिए बढ़ा दी. एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के मुख्य सचिव अजॉय मेहता ने लॉकडाउन की अवधि के विस्तार का एक आदेश जारी किया है. आदेश में कहा गया है, ‘लॉकडाउन के आदेशों में चरणबद्ध तरीके से रियायतों को अधिसूचित किया जाएगा.’

अफरीदी ने पीएम मोदी और भारत के खिलाफ उगला जहर, भज्जी-गौती ने दिया करारा जवाब