Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने राज्य में 15 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने राज्य में 15 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

0
638

कोरोना के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन का चौथा चरण समाप्त होने की ओर बढ रहा है. कई राज्य लॉकडाउन के अलगे चरण की रूप रेखा तैयार करने में जुटी हैं. इस बीच मध्य प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन को लेकर एक बड़ा फैसला किया है. मध्य प्रदेश में 15 दिन और लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा की है.

मालूम हो कि देश में 31 मई को चौथे चरण का लॉकडाउन खत्म हो रहा है. ऐसे में मध्य प्रदेश के सीएम ने राज्य में इसे बढ़ाने का एलान कर दिया है. राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम फिलहाल पूरी तरह से सभी चीजों को नहीं खोल सकते हैं.

सीएम शिवराज ने ने कहा, ”लॉकडाउन की तारीख हम 15 जून तक बढ़ाने वाले हैं. पूरी तरह से हम सभी चीजों को नहीं खोल सकते हैं क्योंकि हमें कोरोना वायरस से निपटना है.” मालूम हो कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 7645 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. वहीं इस वायरस से अब तक 334 लोगों की मौत हो चुकी है. इलाज के बाद 4269 लोग रिकवर हुए हैं.

ऐसे में राज्य सरकार संक्रमण को लेकर कोई और जोखिम नहीं उठाना चाहती है. उधर गृह मंत्रालय देश भर के लिए लॉकडाउन के अगले चरण के लिए नई गाइडलाइन्स की घोषणा कर सकता है. उम्मीद की जा रही है कि देश के कुछ राज्यों में रियायतों का दायरा बढ़ाया जा सकता है जबकि ज्यादा प्रभावित राज्यों की स्थिति पूर्ववत रह सकती है.

प्रवासी मजदूरों को लेकर गुजरात सरकार का दावा, हमने भेजा सबसे ज्यादा श्रमिक