Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण यूपी में 10 जुलाई से फिर लगेगा लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण यूपी में 10 जुलाई से फिर लगेगा लॉकडाउन

0
1121

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं जिसको देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश में फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि राज्य में 10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा. हालांकि इस दौरान जरूरी सेवा में किसी तरह की बाधा नहीं आएगी.

लॉकडाउन के दौरान मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा. राष्ट्रीय और राज्यीय राज्यमार्गों पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी. रेलवे का आवागमन पहले की तरह जारी रहेगी. सरकार के आदेश के अनुसार, 11 से 12 जुलाई तक सफाई और स्वच्छता एवं स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के लिए वृहद अभियान चलाया चलाया जाएगा. इस अभियान में शामिल कर्मियों पर प्रतिबंध नहीं होगा. इस अवधि में एक्सप्रेस वे, बड़े पुल और सड़कों से जुड़े सभी निर्माण कार्य जारी रहेंगे.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी में फिर से लॉकडाउन का फैसला लिया गया है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के 32 हजार से अधिक मामले हैं. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 17 और लोगों की मौत के साथ इस महामारी से मरने वाले लेागों की कुल संख्या बढ़कर 862 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 1206 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 32,362 पहुंच गई है. इसमें से सक्रिय मामलों की कुल संख्या 10,373 है जबकि अब तक 21,227 मरीज पूरी तरह ठीक हो कर घर जा चुके हैं.

विकास दुबे को MP पुलिस ने UP एसटीएफ को सौंपा, कानपुर रवाना