Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तालाबंदी पार्ट-2: सूरत के बाद अब मुंबई में जमा हुए प्रवासी मजदूर, घर जाने की मांग पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

तालाबंदी पार्ट-2: सूरत के बाद अब मुंबई में जमा हुए प्रवासी मजदूर, घर जाने की मांग पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

0
1359

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाये जाने के एलान के बाद मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर हज़ारों की संख्या में मजदूर इकट्ठे हो गये. बताया जा रहा है कि मजदूरों ने घर जाने देने की मांग की. देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बीच इतनी बड़ी संख्या में मजदूरों का जुटना बेहद गंभीर बात है क्योंकि मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. पुलिस ने मजदूरों को वहां से हटाने के लिए लाठीचार्ज भी किया.

लॉकडाउन के बाद काम-धंधा चौपट हो चुका है और इनके लिये अपने मकानों का किराया देना बेहद मुश्किल हो गया है. इन प्रवासी मजदूरों के पास खाने का सामान भी ख़त्म हो गया है. ऐसे में इनकी मांग है कि कुछ भी इंतजाम करके इन्हें इनके घरों तक भेज दिया जाये.

प्रवासी मजदूरों को उम्मीद थी कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन ख़त्म हो जायेगा और वे अपने घर जा सकेंगे. लेकिन जैसे ही लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया गया, इनके सब्र का बांध टूट गया और ये मुंबई में सड़क पर उतर आये. इससे पहले गुजरात के सूरत में भी प्रवासी मजदूरों ने घर जाने की मांग को लेकर हंगामा किया था.

शहरों के बाद अब गुजरात के गांवों में कोरोना का दस्तक, हरकत में स्वास्थ्य विभाग