Gujarat Exclusive > गुजरात > लंदन से अहमदाबाद आई फ्लाइट के 5 यात्री पॉजिटिव, हरकत में प्रशासन

लंदन से अहमदाबाद आई फ्लाइट के 5 यात्री पॉजिटिव, हरकत में प्रशासन

0
484

अहमदाबाद: ब्रिटेन सहित देशों में कोरोना वायरस जानलेवा होता जा रहा है. ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है. London traveler corona positive

भारत से लंदन जाने वाली सभी फ्लाइटों को रद्द करने का फैसला लिया गया है. लंदन से अहमदाबाद आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट AI 1171 में 246 यात्रियों का RT-PCR टेस्ट किया गया था.

उनमें से पांच यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पॉजिटिव आने वाले यात्रियों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.

पॉजिटिव आए यात्रियों को अस्पताल में कराया गया भर्ती  London traveler corona positive

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि यदि यात्री का आरटी-पीसीआर टेस्ट पॉजिटिव आता है तो उसे तत्काल उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा.

जिन यात्रियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है ऐसे लोगों को डॉक्टरों की देखरेख में घर पर होम क्वारंटाइन कर दिया गया है. इस दौरान यात्रियों को किसी भी असुविधा का सामना ना करना पड़े.

इसलिए टर्मिनल के अंदर यात्रियों के लिए चाय नास्ता और दोपहर के भोजन का इंतजाम किया गया है.

रिश्तेदारों को करना पड़ रहा है लंबा इंतजार  London traveler corona positive

लंडन से अहमदाबाद आ रहे दामाद और बहनोई को लेने आए मणिनगर निवासी शरद उपाध्याय ने कहा कि हम सुबह से अपने रिश्तेदारों को लेने आए हैं. लेकिन टेस्ट की वजह से हम लोगों को यहां 6 से 8 घंटे बैठना होगा.

एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों के टेस्ट के लिए नगर निगम की दो टीमें और डीडीओ की एक टीम पीपीई किट के साथ मौजूद है. London traveler corona positive

सरकारी आदेश के अनुसार, सभी 246 यात्रियों को हवाई अड्डे के टर्मिनल के अंदर ही रोक दिया गया है. रिपोर्ट निगेटिव आने बाद ही यात्रियों को घर जाने की अनुमति दी जाएगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

NCP विधायक कांधल जाडेजा को गुजरात हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत