Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लग गई लॉटरी! यूएई में भारतीय मूल के शख्स ने जीते 24 करोड़ रुपये

लग गई लॉटरी! यूएई में भारतीय मूल के शख्स ने जीते 24 करोड़ रुपये

0
190

लॉटरी (Lottery) खेलने से अक्सर लोगों की जिंदगियां बर्बाद हो जाती हैं लेकिन कई बार ये लॉटरी कुछ को आबाद कर देती हैं. कुछ ऐसा ही दुबई में रहने वाले भारतीय मूल के एक शख्स के साथ हुआ है. इस शख्स की किस्मत ऐसी चमकी कि वह रातोंरात करोड़पति बन गया है. दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) के दुबई में रहने वाले भारतीय मूल के एक शख्स ने लॉटरी (Lottery) में करोड़ों रुपये जीता है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय मूल के 51 वर्षीय जॉर्ज जैकब्स (Indian Origin George Jacobs ) को लॉटरी (Lottery) के इनाम के तौर पर करीब 32 लाख अमेरीकी डॉलर (करीब 24 करोड़ रुपये) मिला है. संयुक्त अरब अमीरात में इस भारतीय प्रवासी ने अबू धाबी में आयोजित बिग टिकट रैफल में 12 मिलियन दिरहम यानि 24 करोड़ रूपए (3,267,102 डॉलर या 24,09,91,734.89 रूपए) जीता.

यह भी पढ़ें: फिर बेनतीजा रही किसान और सरकार के बीच बातचीत, 9 दिसंबर को होगी अगली बैठक

वित्तीय संकट से गुजर रहे थे जैकब्स

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, दुबई निवासी 51 साल के जॉर्ज जैकब्स चिकित्सा उपकरण विक्रेता हैं. उन्होंने कहा कि ये पैसा उनके लिए एक बड़ी राहत लेकर आया है, क्योंकि वो वित्तीय कठिनाइयों से जूझ रहे थे. पत्नी तथा बेटे के साथ दुबई में रहने वाले जैकब्स ने कहा कि लकी ड्रॉ उनके लिये वरदान बनकर आया है क्योंकि वह वित्तीय संकट का सामना कर रहे थे.

30 नवंबर को खरीदा था टिकट

जैकब्स ने 30 नवंबर को लॉटरी (Lottery) टिकट खरीदा था. वो पिछले दो सालों से ऑनलाइन टिकट खरीद रहे थे. एक रफल टिकट की कीमत 500 दिरहम होती है, लेकिन 1,000 दिरहम देने पर दो टिकट के साथ एक मुफ्त टिकट मिल जाती है. आयोजकों ने लकी ड्रा (Lottery) में जीतने के बाद भारतीय मूल के जॉर्ज जैकब्स को फेसबुक पोस्ट के जरिए बधाई दी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें