Gujarat Exclusive > राजनीति > क्या जिन भाजपा नेताओं ने दूसरे धर्म में की है शादी उन पर भी लागू होगा लव जिहाद: भूपेश बघेल

क्या जिन भाजपा नेताओं ने दूसरे धर्म में की है शादी उन पर भी लागू होगा लव जिहाद: भूपेश बघेल

0
280

लव जिहाद को लेकर एक बार फिर सियासत तेज हो गई है. भाजपा शासित कई राज्य लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून बनाने की तैयारी कर रहे हैं.

इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमला बोला है. Love Jihad Bhupesh Baghel

बघेल ने कहा कि भाजपा के जिन नेताओं ने या फिर उनके परिजनों ने अंतर धार्मिक विवाह किए हैं क्या उन पर भी लव जिहाद का कानून लागू होगा.

लव जिहाद पर भाजपा नेताओं पर बघेल ने बोला हमला  Love Jihad Bhupesh Baghel

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के कई नेता खुद और उनके परिजन ने अन्य धर्म में विवाह किया है.

मैं भाजपा नेताओं से पूछता हूं कि क्या इस तरीके का होने वाला विवाह लव जिहाद में आता है या नहीं. गौरतलब है कि जहां एक तरफ भाजपा शासित राज्य लव जिहाद को लेकर सख्त कानून बनाने की तैयारी कर रहे हैं. Love Jihad Bhupesh Baghel

वहीं दूसरी तरफ इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद ने एक ट्वीट कर उत्तराखंड सरकार द्वारा ऐसे विवाह को प्रोत्साहन देने वाले एक परिपत्र को भी साझा किया है.

यह भी पढ़ें: मेवालाल के बाद तेजस्वी के निशान पर अशोक चौधरी, लगाया गंभीर आरोप

आर्चाय प्रमोद और दिग्विजय सिंह भी खड़ा कर चुके हैं सवाल

आचार्य प्रमोद ने ट्वीट कर लिखा ” पूरे देश में लव जेहाद के “ख़िलाफ़” क़ानून और देव भूमि “उत्तराखंड” में प्रोत्साहन, भाजपा का “दोगला” चरित्र.”

आचार्य प्रमोद के इस ट्वीट को साझा करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विज सिंह ने ट्वीट कर लिखा” यही भाजपा का दोहरा चरित्र है. Love Jihad Bhupesh Baghel

जो भाजपा नेता, तथा कथित “लव जेहाद” करते हैं उन्हें भाजपा पदों से सम्मानित करती है. और जनता को मूर्ख बनाने के लिए क़ानून लाना चाहती है.”

लव जिहाद पर गहलोत ने भाजपा पर बोला हमला

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को लव जिहाद को लेकर भाजपा पर आरोप लगाए. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि लव जिहाद शब्द का निर्माण भाजपा ने किया है.

गहलोत ने कहा कि विवाह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इस पर अंकुश लगाने के लिए एक कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह कानून की किसी भी अदालत में खड़ा नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि ‘लव जिहाद’ शब्द बीजेपी की ओर से गढ़ा गया है ताकि देश को बांटा जा सके और सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाया जा सके. Love Jihad Bhupesh Baghel

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अशोक गहलोत बोले- प्यार में जिहाद की कोई जगह नहीं, भाजपा ने बनाया यह शब्द