Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लव जिहाद पर भड़के शायर मुनव्वर राणा, भाजपा के दो नेताओं को बताया बड़ा लव जिहादी

लव जिहाद पर भड़के शायर मुनव्वर राणा, भाजपा के दो नेताओं को बताया बड़ा लव जिहादी

0
192

भाजपा शासित राज्यों में लव जिहाद के मामलों पर रोक लगाने के लिए सख्त कानून बनाने की बात की जा रही है. इस बीच लव जिहाद को लेकर लोगों की अलग-अलग राय सामने आ रही है.

कांग्रेस इस मामले पर भाजपा पर हमला बोल रही है और जनता को मूर्ख बनाने का दावा कर रही है. वहीं अब इस मामले पर मशहूर शायर मुनव्वर राणा का भी बयान सामने आया है.

मुनव्वर राणा ने लव जिहाद को बताया जुमला Love Jihad Munawar Rana

उर्दू के मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने लव जिहाद को एक जुमला करार देते हुए केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है. Love Jihad Munawar Rana

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि लव जिहाद के खिलाफ बनाए जा रहे कानून के तहत गैर धर्मों में शादी करने वाले बीजेपी नेताओं और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ सबसे पहले कार्रवाई की जानी चाहिए.

मुनव्वर राणा ने इस मामले को लेकर एक नहीं बल्कि कई ट्वीट कर लिखा “यूं तो लव जिहाद सिर्फ़ एक जुमला है जो समाज में नफरत फैलाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

इससे सबसे ज़्यादा नुक़सान तो मुस्लिम लड़कियों का ही होता है क्योंकि लड़के कहीं और शादी कर लेते हैं.”

यह भी पढ़ें: देश में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 37 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले, 480 की मौत

 

भाजपा के दो नेताओं को बताया सबसे बड़ा लव जिहादी Love Jihad Munawar Rana

एक अन्य ट्वीट में राणा ने भाजपा नेताओं पर तंज कसते हुए लिखा “इस पर बने क़ानून को हम समर्थन इस शर्त पर देते हैं कि इसकी शुरुआत पहले केंद्र सरकार में बैठे 2 बड़े ‘ल.जिहादियों’ से की जाए ताकि बाद में 2 मुस्लिम लड़कियों के निकाह उनसे हो सके, और जिन भी भाजपा नेता या उनके परिवार के लोगों ने गैर-धर्म में शादियां की हैं उन पर भी कार्रवाई हो.” Love Jihad Munawar Rana

गौरतलब है कि भाजपा शासित कई राज्य हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और कर्नाटक में लव जिहाद को लेकर सख्त कदम उठा रहे हैं.

इन राज्यों में सरकार लव जिहाद के खिलाफ अब कानून लाने की तैयारी भी कर रही हैं. Love Jihad Munawar Rana

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

क्या जिन भाजपा नेताओं ने दूसरे धर्म में की है शादी उन पर भी लागू होगा लव जिहाद: भूपेश बघेल