Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक में महंत धर्मदास महाराज को नहीं किया गया शामिल

राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक में महंत धर्मदास महाराज को नहीं किया गया शामिल

0
1706

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गठित ‘राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट की आज दिल्ली में पहली बैठक में निर्वाणी अखाड़ा के महंत धर्मदास महाराज को शामिल नहीं किया गया. उन्हें बैठक कक्ष के बाहर ही एक अन्य कमरे में बैठा दिया गया. खबर है कि बुधवार को ट्रस्ट की पहली बैठक जब शुरू हुई तो निर्वाणी अखाड़ा के महंत धर्मदास महाराज वहां पहुंच गए लेकिन उन्हें बैठक में शामिल नहीं किया गया.

धर्मदास काफी समय से ट्रस्ट में शामिल होने की मांग कर रहे थे लेकिन अभी तक उनको ट्रस्ट का सदस्य बनाए जाने को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि निर्मोही अघाड़ा सबसे पहले अपना पुजारी होने का अधिकार पेश करेगा. वहीं महंत धर्मदास भी पुजारी होने का दावा करने के लिए बैठक में पहुंचे. लेकिन सूत्रों की मानें तो उन्हें बैठक में शामिल होने का न्योता नहीं दिया गया है.

खबरों के मुताबिक महंत नृत्य गोपाल दास और चंपत राय दोनों नए ट्रस्ट में मनोनीत किए जा सकते हैं. रामलला के वकील रहे केशवन अय्यंगर परासरण के ग्रेटर कैलाश स्थित घर पर ट्रस्ट की पहली हो रही है. इस बैठक का मुख्य एजेंडा मंदिर निर्माण की तारीख और तौर-तरीकों के साथ-साथ नए सदस्यों का चुनाव होगा. इसके साथ ही मंदिर निर्माण के लिए चंदा लेने के स्वरूप पर भी निर्णय लिया जा सकता है. साथ ही मंदिर निर्माण का कार्य किस कंपनी को दिया जाए, इस पर भी फैसला हो सकता है.