Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ओडिशा-पंजाब के बाद महाराष्ट्र में भी 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

ओडिशा-पंजाब के बाद महाराष्ट्र में भी 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

0
450

महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के मद्देनजर राज्य सरकार ने शनिवार को लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का निर्णय लिया. इसकी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन में ढील दी जा सकती है, जबकि कुछ क्षेत्रों में उसे और कड़ा किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि 30 अप्रैल के बाद पाबंदियां पूरी तरह हटाने का निर्णय स्थिति के आधार पर लिया जाएगा.

प्रधानमंत्री मोदी संग बैठक के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक जारी रहने की घोषणा कर दी है. पंजाब और ओडिशा के बाद महाराष्ट्र ऐसा आदेश जारी करने वाला तीसरा राज्य बन गया है. उद्धव ठाकरे ने कहा लॉकडाउन पर अगला निर्णय 30 अप्रैल के बाद ही लिया जाएगा.

देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है. अब तक देश में 7400 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. वहीं 239 लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है. देश में कोरोना वायरस के संकट के कारण 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक हुई. इस बैठक में देश में लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इस पर भी चर्चा हुई. बैठक के दौरान तमाम राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग रखी थी.

अगर देश में बढ़ता है तालाबंदी तो BSP करेगी स्वागत: मायावती