Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, तालाबंदी को अचानक लागू करना था गलत

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, तालाबंदी को अचानक लागू करना था गलत

0
1308

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि अचानक लॉकडाउन लागू किया जाना गलत था और अब इसे तुरंत नहीं हटाया जा सकता. महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच ठाकरे ने यह भी कहा कि आने वाले बारिश के मौसम (मानसून) में अत्यधिक सतर्क होने की जरूरत है.

उन्होंने टीवी पर प्रसारित एक संदेश में कहा कि अचानक लॉकडाउन लागू किया जाना गलत था. इसे तुरंत हटा देना भी उतना ही गलत होगा. हमारे लोगों के लिये यह दोहरा झटका होगा.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिये राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी. इसका प्रथम चरण 25 मार्च से 14 अप्रैल था, जिसे 15 अप्रैल से बढ़ाते हुए तीन मई तक (दूसरा चरण) किया गया था. इसका तीसरा चरण चार मई से 17 मई तक था और अब लॉकडाउन 4.0 कुछ छूट के साथ 18 मई से 31 मई तक है.
ठाकरे ने कहा कि केंद्र सरकार ने थोड़ी मदद की है लेकिन वह कोई राजनीतिक छींटाकशी नहीं करेंगे.

उन्होंने बताया कि राज्य में 33,786 सक्रिय मरीज हैं जबकि 13,000 मरीज ठीक हो चुके हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि मानसून आने वाला है जिसके साथ उससे संबंधित बीमारियां भी आएंगी. ठाकरे ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई अब कठिन होने जा रही है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम अतिरिक्त स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ तैयार हैं. राज्य में पॉजिटिव मामलों की संख्या 47,000 से ऊपर पहुंच गई है.

उन्होंने कहा, ‘आज सुबह मैंने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बात की और उनसे अनुरोध किया कि वे हमें हवाई यात्रा फिर से शुरू करने की तैयारी करने के लिए कुछ समय दें.’

भोपाल से आई अच्छी खबर, होम्योपैथिक पद्धति से पहली बार तीन मरीजों ने कोरोना को दी मात