Gujarat Exclusive > राजनीति > महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे की मांग, प्रवासी मजदूरों के लिए चलाई जाए स्पेशल ट्रेन

महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे की मांग, प्रवासी मजदूरों के लिए चलाई जाए स्पेशल ट्रेन

0
2674

कोरोना वायरस संकट और उसको फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में फंसे प्रवासी मजदूरों को अपने घर भेजने के लिए विशेष ट्रेनें चलाने की मांग की है. मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने मंगलवार देर रात अपने ट्वीट में कहा, “सीएम उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने विशेष ट्रेनों की अपनी मांग को एक फिर से दोहराया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अन्य राज्यों से आए प्रवासी श्रमिक घर लौट सकें. उन्होंने प्रधानमंत्री और रेल मंत्रालय से मांग की है कि इस बारे में दिशानिर्देश अप्रैल के अंत तक जारी किए जाएं.”

बता दें कि पिछले दिनों लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने के बीच घर जाने की आस में सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर बांद्रा रेलवे स्टेशन में एकत्र हो गए थे. जिसे बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. प्रवासी मजदूरों की मांग थी कि उन्हें अपने घर लौटने की इजाजत दी जाए. इस दौरान, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में फंसे प्रवासी मजदूरों को आश्वस्त किया कि लॉकडाउन कोई ‘लॉक-अप’ नहीं है. अपने गृह क्षेत्र जाने की उम्मीद में बांद्रा में इकट्ठा हुए दिहाड़ी मजदूरों से उन्होंने वापस लौटकर कोरोना वायरस की ‘चुनौती’ का सामना करने की अपील की थी.

 

महाराष्ट्र कोरोनावायरस से ज्यादा प्रभावित राज्य है. यहां कोरोनावायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 5,000 के पार पहुंच चुकी है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5218 हो गई है, जिसमें 251 लोगों की अब तक मौत हो गई है जबकि 722 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं.

भारत में कोरोनावायरस तेजी से पैर फैला रहा है. देश में Covid-19 से मरने वालों का आंकड़ा 640 पर पहुंच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 640 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,984 हो गई है.

पालघर मॉब लिंचिंग मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा- कोई भी आरोपी मुस्लिम नहीं