Gujarat Exclusive > राजनीति > महाराष्ट्र में 40 दिन बाद मंत्रिमंडल विस्तार, जानिए किस-किस ने ली मंत्री पद की शपथ

महाराष्ट्र में 40 दिन बाद मंत्रिमंडल विस्तार, जानिए किस-किस ने ली मंत्री पद की शपथ

0
174

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है. भाजपा और शिंदे समूह के नौ-नौ विधायकों ने शपथ ली. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कुल 18 विधायकों को पद की शपथ दिलाई. राधाकृष्ण विखे पाटिल ने सबसे पहले शपथ ली, उसके बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने शपथ ग्रहण किया.

बीजेपी के इन नेताओं ने ली शपथ
भाजपा से चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, राधाकृष्ण विखे पाटिल, गिरीश महाजन, सुरेश खाड़े, रवींद्र चौहान, मंगल प्रभात, विजयकुमार गावित और अतुल सावे ने शपथ ली.

इन नेताओं ने ली एकनाथ शिंदे समूह से शपथ
वहीं एकनाथ शिंदे समूह से दादा भुसे, उदय सामंत, गुलाबराव पाटिल, तानाजी सावंत, संजय राठौर और संदीपन भुमारे, दीपक केसरकर ने शपथ ली.

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि किस नेता को कौन सा विभाग आवंटित किया जाएगा. लेकिन चर्चा है कि डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को गृह मंत्रालय मिल सकता है. इसके अलावा कई अहम मंत्रालय बीजेपी खाते में जा सकता है. शपथ ग्रहण से पहले फडणवीस के साथ भाजपा विधायकों की बैठक हुई, इसके अलावा एकनाथ शिंदे समूह की बैठक भी हुई थी.

एकनाथ शिंदे सरकार के कैबिनेट विस्तार की सबसे खास बात यह है कि किसी भी महिला नेता को मंत्री बनने का मौका नहीं मिला है. इस विस्तार के साथ, महाराष्ट्र मंत्रिपरिषद के सदस्यों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है. यहां बता दें कि एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने 30 जून को शपथ ली थी. तभी से दोनों सरकार चला रहे थे. लेकिन मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं होने के कारण चर्चा हो रही थी. गौरतलब है कि शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के अन्य विधायकों के साथ मिलकर उद्धव ठाकरे को सत्ता से बेदखल कर दिया था.

नोएडा पुलिस ने गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी को मेरठ से किया गिरफ्तार