Gujarat Exclusive > राजनीति > महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, किसानों के 2 लाख रुपए तक के कर्ज माफ

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, किसानों के 2 लाख रुपए तक के कर्ज माफ

0
289

महाराष्ट्र सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान किये गए वादे अब धीरे-धीरे पूरे करने में लग गई है. सरकार ने फैसला लिया है कि दो लाख रुपये तक किसानों के कृषि ऋण को माफ कर दिया जाएगा. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य विधानसभा में कहा कि उनकी सरकार किसानों का 2 लाख रुपये तक के कर्ज को माफ कर दिया है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि लोन का पैसा सीधे बैंकों में जमा किया जाएगा, और योजना मार्च से लागू होगी.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में बताया कि इस कर्जमाफी का लाभ 30 सितंबर 2019 तक बकाया लोन पर मिलेगा और यह योजना लागू होगी. ठाकरे ने इस योजना को महात्मा ज्योतिबा फुले लोन माफी योजना नाम दिया है. लेकिन उधर विपक्ष ने मांग की कि किसानों का 2 लाख नहीं बल्कि पूरा का पूरा कर्ज माफ होना चाहिए.

इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा की कि विदर्भ क्षेत्र के सुरजागढ़ में जमशेदपुर जैसा इस्पात संयंत्र लगाया जाएगा. ठाकरे ने विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन विधानसभा में कहा, ” हम पूर्व विदर्भ क्षेत्र में सुरजागढ़ के समीप जमशेदपुर या भिलाई जैसा इस्पात संयंत्र स्थापित करने की योजना बना रहे हैं.