Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नए कोरोना वायरस से दहशत, महाराष्ट्र सरकार ने शहरी इलाकों में लगाया नाइट कर्फ्यू

नए कोरोना वायरस से दहशत, महाराष्ट्र सरकार ने शहरी इलाकों में लगाया नाइट कर्फ्यू

0
261

एक साल पुराने कोरोना वायरस का आतंक थमा भी नहीं था कि अब एक नए तरह के कोरोना वायरस ने लोगों में दहशत फैला दी है. इसी बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने अपने प्रमुख शहरी इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. ताजा जानकारी के मुताबिक कल से महाराष्ट्र (Maharashtra) के नगर निगमों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की थी जिसके बाद ये फैसला किया गया है.

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार द्वारा यह निर्णय ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के मद्देनजर ही लिया गया है. उद्धव सरकार के नए आदेश के मुताबिक नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. यह 5 जनवरी 2021 तक चलेगा.

यह भी पढें: भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया, कोरोना के नए स्ट्रेन से खौफ

दरअसल क्रिसमस, न्यू ईयर जैसे त्योहारों को देखते हुए इसके और बढ़ने का अंदेशा लगातार जताया जा रहा है. इसी वजह से महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने एहतियातन नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.

क्वारंटाइन का नया नियम

इसके साथ ही उद्धव सरकार ने एक और अहम फैसला लिया है जिसके मुताबिक अब यूरोपीय देशों और मिडिल ईस्ट के देशों से आने वाले यात्रियों को कल से अनिवार्य इंस्टीट्यूशनल क्वारनटीन से गुजरना होगा. यानी एक तय अवधि तक उन सभी यात्रियों को सरकारी व्यवस्था की देखरेख में रहना होगा. उसके बाद ही वो अपने घर जा सकेंगे.

31 दिसंबर तक उड़ान पर रोक

बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन ने दुनिया के कई देशों में खलबली मचा दी है. इस नए तरह के स्ट्रेन के खौफ के कारण भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों (Britain Flights) पर 31 दिसंबर तक रोक लगा दी हैं. इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों (Britain Flights) पर शीघ्र रोक लगाने की मांग की थी. हालांकि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा था कि हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं, घबड़ाने की जरूरत नहीं है.

सोमवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से यह कहा गया कि ब्रिटेन में पैदा हुए मौजूदा हालात को देखते हुए भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स (Britain Flights) को 23 दिसंबर से 31 दिसंबर 2020 की रात 11 बजकर 59 मिनट तक रोक लगाने का फैसला किया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें