Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र में 5 नवंबर से खुल सकेंगे सिनेमा हॉल और थिएटर

महाराष्ट्र में 5 नवंबर से खुल सकेंगे सिनेमा हॉल और थिएटर

0
537

भारत में कोरोना महामारी से सबसे त्रास्त रहने वाले महाराष्ट्र में अब हालात थोड़े बेहतर नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने लॉकडाउन में छूट के दायरे को बढ़ाने का फैसला लिया है. राज्य सरकार ने बुधवार को इससे संबंधित गाइडलाइंस जारी किया. महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार के दिशा-निर्देश के मुताबिक, राज्य में अब कंटेनमेंट जोन के बाहर 5 नवंबर से स्विमिंग पूल, सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स फिर से खुल सकेंगे.

बुधवार को जारी एक आदेश में महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने कहा कि सिनेमा हॉल, थिएयर व मल्टीप्लेक्स को 50 फीसदी की दर्शक क्षमता के साथ खोलने की मंजूरी दी जाती है. इसके साथ ही महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने योग संस्थान और इनडोर स्पोर्ट्स को भी दोबारा संचालन शुरू करने की अनुमति दे दी है. हालांकि, ये राहतें कंटेनमेंट जोन के बाहर ही प्रभावी होंगी.

यह भी पढ़ें: ट्रंप के बेटे ने साझा किया विवादित नक्‍शा, उमर और थरूर ने दी प्रतिक्रिया

मालूम हो कि देशभर में करीब 7 महीने तक बंद रहे सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क 15 अक्टूबर से एक बार फिर खुल गए. सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स के लिए केंद्र सरकार ने पहले ही गाइडलाइंस जारी की थीं. इसके तहत सिनेमा हॉल में एक सीट खाली रखकर ही दर्शक बैठेंगे, यानी पूरे हॉल में सिर्फ 50 फीसदी दर्शक मौजूद होंगे. इसके अलावा मास्क पहनना, आरोग्य सेतु ऐप रखना जरूरी होगा. दिल्ली, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स 15 अक्टूबर से खुल चुके हैं.

महाराष्ट्र में काबू हो रहे मामले

गौरतलब है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में अब तक 16,92,693 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. इनमें से  44,248 लोगों की मौत हुई है. 15,31,277 लोग ठीक हो चुके हैं और 1,16,543 लोगों का इलाज चल रहा है. हालांकि अब राज्य में स्थिति सुधरती नजर आ रही है और नए मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें