Gujarat Exclusive > राजनीति > नरेश कनोडिया के भाई और पूर्व सांसद महेश कनोडिया का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

नरेश कनोडिया के भाई और पूर्व सांसद महेश कनोडिया का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

0
538

अहमदाबाद: गुजरात के प्रसिद्ध कलाकार नरेश कनोडिया के भाई और पाटण के पूर्व सांसद महेश कनोडिया का आज निधन हो गया. लंबी बीमारी के बाद उन्होंने गांधीनगर में आज अंतिम सांस ली.

नरेश कनोडिया के बेटे हितू कनोडिया ने ट्विटर पर यह जानकारी साझा की. महेश कनोडिया गुजरात के प्रसिद्ध कलाकार और संगीतकार थे.

उल्लेखनीय है कि महेश कनोडिया गुजरात के प्रसिद्ध कलाकार नरेश कनोडिया के बड़े भाई हैं. इन दोनों की जोड़ी ने देश-विदेश में महेश-नरेश के नाम पर कई संगीत कार्यक्रम दिए हैं.

जिसमें महेश कनोडिया पुरुष और महिला दोनों स्वरों में गीत गाने के लिए लोकप्रिय थे. महेश कनोडिया पाटण लोकसभा सीट से सांसद के रूप में भी चुने गए थे.

अपने गांव के नाम पर रखा था उपनाम

महेश कनोडिया का जन्म मेहसाणा जिले के कानोडा गाँव में हुआ था. उन्होंने अपना उपनाम कनोडिया अपने गाँव के नाम से रखा था.

महेश कनोडिया अपने माता-पिता, 3 भाइयों और 3 बहनों के साथ एक कमरे के घर में रहते थे. महेश कनोडिया छोटी उम्र में ही अपने भाई नरेश कनोडिया के साथ स्टेज परफॉर्मेंस देना शुरू कर दिया था.

उन्होंने कई गुजराती और हिंदी फिल्मों में भी संगीत दिया था.

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रसिद्ध कलाकार और पूर्व सांसद के निधन पर ट्वीट कर दुख व्यक्त किया. उन्होंने लिखा “महेश कनोडिया जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है.

वे एक बहुमुखी प्रतिभासंपन्न गायक थे, जिन्हें लोगों का भरपूर प्यार मिला. एक राजनेता के रूप में भी वे गरीबों और पिछड़ों के सशक्तिकरण के लिए समर्पित रहे.

हितु कनोडिया जी से मैंने बात की और उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की.”

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात कांग्रेस मेरे खिलाफ एक भी केस साबित कर दे, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा: सीआर पाटिल